जौनपुर : नवाचार मेले से जन-जन तक प्रकाशित हो सकती है शिक्षा की लौ- गिरीश यादव

जौनपुर : नवाचार मेले से जन-जन तक प्रकाशित हो सकती है शिक्षा की लौ- गिरीश यादव

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                आवास विकास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि अधिगम आधारित नवाचार मेला के माध्यम से जन-जन तक शिक्षा की लौ प्रकाशित किया जा सकता है। इसके जरिए परिषदीय विद्यालयों को सुसज्जित करते हुए प्रत्येक छात्र को सरलता से अधिगम कराया जा सकता है। उन्होंने यह बातें शनिवार को अभिनव इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय जपटापुर में नवाचार मेले में कही।

 

उन्होंने नवाचार मेले की प्रशंसा करते हुए कहा कि अधिगम आधारित नवाचार मेला शाहगंज ब्लाक के अध्यापकों का एक अनूठा प्रयोग है। इस तरह के नवाचार मेला पूरे प्रदेश में लागू किया जाना चाहिए। नवाचार मेले का शुभारंभ करते हुए विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा कि यहां के शिक्षकोंं का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। जनपद के अन्य शिक्षकों को भी इससे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

 

 

टीएलएम के द्वारा छोटे-छोटे बच्चे किसी भी ज्ञान को खेल खेल में आसानी से सीख लेते हैं। मेले में आए समस्त प्रतिभागी शिक्षकों ने एक से बढ़कर एक स्वनिर्मित टीएलएम का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के संयोजक एवं अध्यक्षता कर रहे विकासखंड शाहगंज के खंड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने कहा कि विकासखंड शाहगंज जनपद जौनपुर का पहला प्रेरक ब्लॉक बनने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने समस्त शिक्षकों के प्रयास की प्रशंसा की। संचालन प्रधानाध्यापक डॉ. सभाजीत यादव ने किया।

नवाचार मेला में न्याय पंचायत बड़उर और कुहिया के कम्पोजिट विद्यालय ने प्रतिभाग किया। बड़उर न्याय पंचायत में अभिनव इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय जपटापुर व प्राथमिक विद्यालय चक इमामअली व कंपोजिट विद्यालय मुड़ैला संयुक्त रुप से विजेता रहे। जबकि न्याय पंचायत कुहिया में प्राथमिक विद्यालय बरगांव व कम्पोजिट विद्यालय सरायख्वाजा प्रथम व द्वितीय रहा। कार्यक्रम में एआरपी अखिलेश कुमार यादव, धर्मेंद्र सिंह, दिनेश यादव, सुभाष यादव, प्रशांत मिश्र, मनोज कुमार यादव, अशोक कुमार सोनकर, राहुल यादव, राजू मयंक, लक्ष्मीकांत तिवारी, सुधा गौतम, आराधना पांडे, किरण आदि उपस्थित रहे।
Feb 06, 2021

Previous articleजौनपुर : शत प्रतिशत सदस्यता के लिए उप्र प्रधानाचार्य परिषद का सम्पर्क अभियान शुरू
Next articleजौनपुर : घर के बाहर खड़ी हुई बोलेरो हुई गायब
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏