जौनपुर : नशे की हालत में वाहन कदापि न चलाये- डॉ संजय कुमार

जौनपुर : नशे की हालत में वाहन कदापि न चलाये- डॉ संजय कुमार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 शुकवार को द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारम्भ अवसर पर सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय परिसर में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला को मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय कुमार ने सम्बोधित करते हुए सड़क सुरक्षा सम्बन्धी नियमों की जानकारी प्रदान की गयी एवं अपील किया गया कि बिना हेलमेट के वाहन न चलाये, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करे, नशे की हालत में वाहन का संचालन कदापि न करें एवं सड़क सुरक्षा को जीवन शैली का भाग बनाये। 
इसके पश्चात सीओ सिटी जितेन्द्र दुबे द्वारा समस्त प्रतिभागियों से यातायात नियमों के पालन का अपील किया गया। उक्त के पश्चात टीआई जीडी शुक्ला ने सड़क सुरक्षा नियमों को पूरे विस्तार के साथ चर्चा किये और लोगों से अपील किये कि जीवन अमूल्य है यदि एक व्यक्ति जान सड़क दुर्घटना में जाती है तो उसका पूरा परिवार बिखर जाता है इसलिए जब भी सड़क पर निकले दो पहिया वाहन चालक हेलमेट एवं चार पहिया चालक सीटबेल्ट अवश्य लगाये। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) एसपी सिंह द्वारा भी सड़क सुरक्षा सम्बन्धी नियमों की जानकारी दी गयी और बताया गया कि जब भी सड़क पर चले तो पूरी सावधानी बरते।
कार्यशाला में सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) अशोक कुमार श्रीवास्तव द्वारा यातायात नियमों के अनुपालन पर बल दिया गया। कार्यशाला में मुख्य रूप से कन्हैया राय, हरेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद, नारायण सिंह, मो आजम सुहेल, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, उर्दू अनुवादक कुतुबुद्दीन एवं परिवहन कार्यालय व यातायात के समस्त कर्मी उपस्थित रहे। कार्यशाला में सड़क सुरक्षा जागरूकता सम्बन्धी पम्पलेट भी बांटा गया। कार्यालय के समाप्ति के पर पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय कुमार द्वारा समस्त प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी गयी। कार्यशाला के समाप्ति के पश्चात पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय कुमार द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग एवं स्वच्छता के मानकों का अनुपालन करते हुए सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को हरी झंण्डी दिखाकार रवाना किया गया।
Previous articleजौनपुर : प्रभारी निरीक्षक खेतासराय को दी गई भावभीनी विदाई
Next articleजौनपुर : आम समस्या की तरह होती है अल्जाइमर रोग की शुरूआत- डा. उत्तम गुप्ता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏