29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : नियमित कॉउंसलिंग से क्षय रोग पीड़ित बच्चों में दिखा सुधार

जौनपुर : नियमित कॉउंसलिंग से क्षय रोग पीड़ित बच्चों में दिखा सुधार

# एसएसआरएम इंस्टिट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस तिघरा में चल रही कॉउंसलिंग

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                    जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में एसएसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस तिघरा को दिए गए तीन क्षय रोग पीड़ित बच्चों की नियमित जांच व काउंसिलिंग से हालत में सुधार दिख रहा है। शुक्रवार को सभी बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु एसएसआरएम कैंपस में उन बच्चों को बुलाकर क्षय रोग के बारे में जानकारी दी गई। इसके फैलने के कारणों व बचाव के तरीकों पर भी चर्चा की गई तथा सभी बच्चों व उनके अभिभावकों को भी इसका पालन करवाने पर बल दिया गया।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष राज्यपाल के निर्देशन व प्रेरणा से जिलाधिकारी जौनपुर के संकल्प व निरन्तर प्रयास से 20 बच्चे जो कि क्षय रोग से ग्रसित थे लगातार काउंसिलिंग व प्रयास से 19 बच्चे ठीक हो गए थे। इस कार्यक्रम में एसएसआरएम संस्थान के छात्र व छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इन बच्चो को 2-2 डिब्बे प्रोटीन, न्यूट्रिनागेट्स, सैनिटाइजर, डेटॉल, टूथपेस्ट, टूथब्रश, मास्क आदि देकर इसके उपयोग के तरीके भी बताए गए।

प्रिंसिपल डॉ पूजा पांडेय, संतोष मौर्य, तानिया दास, छात्रा दीपाली, प्रिया सिंह, अनुज आदि ने क्षय रोग से बचाव व उपचार पर प्रकाश डाला। प्रबन्ध निदेशक एसएम रजा ने सभी बच्चों व उनके अभिभावकों से कहा कि जब भी उनको आवश्यकता महसूस हो तुरन्त फोन या व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीच बीच में संस्थान के लोग इन बच्चों के संपर्क में रहेंगे।
Feb 12, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021397
Total Visitors
393
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This