जौनपुर : निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की बीएसए ने की जमकर तारीफ

जौनपुर : निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की बीएसए ने की जमकर तारीफ

सिकरारा।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
           बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने गुरुवार को चार परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो विद्यालयों पर खामियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त किया वहीं दो विद्यालयों पर हुए अच्छे कार्यो की जमकर सराहना किया। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय शेरवां पहुंचे वहां सभी शिक्षक मौजूद थे। विद्यालय में कायाकल्प से हुए कार्यो की सराहना करते हुए प्रधानाध्यापक राजीव कुमार सिंह को निर्देशित किया कि जो भी अधूरे काम है उसको जल्द पूर्ण करा लें। वहां से वे प्राथमिक विद्यालय सिकरारा पहुंचे। विद्यालय में कम्पोजिट ग्रांट द्वारा की गई कार्य से वे नाराज हो गए। उन्होंने प्रधानाध्यापिका प्रभावती देवी से कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हुआ है कार्यों मे शिथिलता बरती गई है उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी से विद्यालय में कम्पोजिट ग्रांट से हुए पिछले तीन साल के कार्यो की जांच कर दो दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

विद्यालय परिसर से ही गांव में जाने का रास्ता देखकर वे और भी अधिक नाराज हो गए। उन्होंने प्रधानाध्यापिका को निर्देशित किया कि उप जिलाधिकारी के नाम पत्र बनाकर मुझे दीजिए। कहा कि परिसर में कभी कोई दुर्घटना हो गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। वहां से वे सीधे प्राथमिक विद्यालय बथुआवर पहुंचे। वहां सभी शिक्षक मौजूद थे। विद्यालय के भौतिक परिवेश व कायाकल्प से हुए अच्छे कार्यो की जमकर सराहना किया।

विद्यालय के शौचालय, किचन व कमरो में बिछे टाइल्स व साफ- सफाई व बच्चों द्वारा बताए गए सवाल के जबाब से खुश बीएसए ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह व अन्य शिक्षको की जमकर तारीफ किया। विद्यालय के बच्चों व शिक्षकों द्वारा विद्यालय के भौतिक परिवेश का फोटो फ्रेम माडल बीएसए को प्रदान किया। वहां से वे प्राथमिक विद्यालय बथुआ पहुंचे वहां पर कायाकल्प व कम्पोजिट ग्रांट पर प्रधानाध्यापक द्वारा अच्छे ढंग से काम न करने पर नाराजगी व्यक्त किया।
Mar 18, 2021

Previous articleजौनपुर : प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम से मज़बूत होगा शैक्षिक वातावरण- चंद्रप्रकाश त्रिपाठी
Next articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏