जौनपुर : न्यायालय के आदेश पर प्रधान सहित तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

जौनपुर : न्यायालय के आदेश पर प्रधान सहित तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
             क्षेत्र के बड़ौना गांव निवासी मंगला प्रसाद का शव डेढ़ वर्ष पूर्व गांव स्थित एक चाय की दुकान बगल संदिग्ध अवस्था में मिला था। परिजन ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप लगाए थे। अब कोर्ट के आदेश पर स्थानीय कोतवाली में प्रधान सहित तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।
बडौना गांव निवासी उदयराज बिंद ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि 17 जून 2020 की रात उसका पुत्र मंगला प्रसाद (38) ग्राम प्रधान पप्पू बिंद के घर चल रही दावत पहुंचा था। दावत के दौरान प्रधान व उसके साथी जितेंद्र बिंद व आजाद बिंद से हाथापाई व विवाद हो गया था। 18 जून की सुबह गांव के प्राथमिक पाठशाला के बगल स्थित चाय की दुकान पर मंगला की लाश पड़ी मिली।
मृतक के पिता उदय राज ने प्रधान व उसके दोनों साथियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं किए जाने पर न्यायालय में 156 (3) के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई। न्यायालय ने मुकदमा दर्ज करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। पीड़ित के इस प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने प्रधान व उसके साथियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच में जुटी है।
Previous articleजौनपुर : शव मिलने की सूचना पर हलकान हुई पुलिस, बोरे से निकला मवेशी का शव
Next articleजौनपुर : भागदौड़ भरी जीवनशैली में मुख्य समस्या है मानसिक तनाव- डा. उत्तम गुप्ता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏