जौनपुर : पंचायतों के 10 हजार पदों पर होगा उपचुनाव, नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू… 

जौनपुर : पंचायतों के 10 हजार पदों पर होगा उपचुनाव, नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू… 

# छह जून को होगा नामांकन, 12 जून को होगा मतदान, मतगणना 14 जून को

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  जनपद की पंचायतों में रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को ब्लॉकों से अधिसूचना जारी कर दी गई। जिले में 10003 पदों के लिए उपचुनाव होगा। इसमें प्रधान और बीडीसी सदस्य के पांच-पांच पद हैं। ग्राम पंचायत सदस्य के 9703 ग्राम पंचायत सदस्य पद रिक्त हैं। इन रिक्त पदों के लिए नामांकन छह जून को होगा। 12 जून को संबंधित ग्राम पंचायतों में मतदान होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जिले के 21 ब्लॉकों की 1740 ग्राम पंचायतों में प्रधान के 1740, बीडीसी सदस्य के 2027, ग्राम पंचायत सदस्य के 21544 पद हैं। इसमें प्रधान के पांच, बीडीसी सदस्य के पांच और ग्राम पंचायत सदस्य के 9703 पद रिक्त रह गए हैं।
इन पदों पर निर्वाचन के लिए उपचुनाव होगा। जिला स्तर पर बुधवार को अधिसूचना जारी हुई थी। बृहस्पतिवार को ब्लाक स्तर पर अभी रिटर्निंग ऑफिसर ने अधिसूचना का प्रकाशन किया। इसी के साथ नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन 6 जून को सुबह आठ से शाम 5 बजे तक और नामांकन पत्रों की जांच इसी दिन शाम 5 से कार्य समाप्ति तक होगा।
नाम वापसी सात जून को सुबह 8 से अपराह्न तीन बजे तक की जाएगी। इसके बाद चुनाव चिह्न आवंटित होंगे। मतदान 12 जून को सुबह सात से शाम 6 बजे तक होगा। मतगणना के लिए 14 जून से सुबह आठ बजे का समय निर्धारित है। चुनाव प्रक्रिया में कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

 

Previous articleजौनपुर : गौशाला में चारे की किल्लत व देख-रेख के अभाव में मर गए तीन गौवंश
Next articleआजमगढ़ : सनसनीखेज ! चुनावी रंजिश में गोली मारकर हत्या..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏