जौनपुर : पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय मोड पर

जौनपुर : पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय मोड पर

# एडीजी वाराणसी ने पुलिस विभाग का निरीक्षण कर दिया आवश्यक निर्देश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही शासन और प्रशासन सक्रिय मोड पर आ गया है। पुलिस विभाग द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है ऐसे में एडीजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा ने पुलिस लाइन सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का गहनता से निरक्षण किया गया। विभिन्न शाखाओं में कुछ खामियां मिलने पर पुलिस अधीक्षक को 3 दिन में तत्काल दुरुस्त करने का आदेश दिया है।

निरीक्षण के उपरांत एडीजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा ने बताया कि उनके द्वारा पुलिस थाने परिसर में मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया गया है साथ ही सभी लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही हैं सभी गांव थाना क्षेत्रों में संवेदनशील, अति संवेदनशील व सामान्य गांव को रजिस्टर बना कर देखा जा रहा है।

सभी जगहों पर पुलिस गार्ड और उच्च अधिकारियों द्वारा गांव में भ्रमण किया जा रहा है गांव में अवांछित तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया गया है जिससे चुनाव में गड़बड़ी न हो सके साथ ही उन्होंने बताया कि उनके द्वारा पुलिस ने कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया गया है इस दौरान सब कुछ सामान्य मिला है साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक है शिकायत प्रकोष्ठ में आने वाली शिकायतों का आईजीआरएस माध्यम से तत्काल निस्तारण किया जा रहा है दो मामलों का मेरे द्वारा खुद निरीक्षण किया गया है और तथ्य सही पाए गए हैं कुछ कमियां है जिसके लिए पुलिस अधीक्षक को 3 दिन के अंदर सही करने के लिए निर्देश भी दिया गया है।
Mar 05, 2021

Previous articleजौनपुर : पूर्व सांसद धनंजय सिंह भेजे गए नैनी जेल
Next articleजौनपुर : भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय- धर्मेन्द्र यादव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏