जौनपुर : पंचायत चुनाव ! गांव के प्रधानी चुनाव में कसी जा रही है जाति बिरादरी की पेंच

जौनपुर : पंचायत चुनाव ! गांव के प्रधानी चुनाव में कसी जा रही है जाति बिरादरी की पेंच

# मतदाताओं का प्रत्याशियों को दिया जा रहा है “टेंशन मत ला ओटिया तोही के देब” वाला टॉनिक

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान की तिथि 15 अप्रैल ज्यों ज्यों निकट आती जा रही है त्यों त्यों जनता की रहनुमाई करने का दावा ठोक चुनावी अखाड़े में उतरने वाले पहलवान अपने समर्थकों के साथ मतदाताओं का समर्थन अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उनके घरों की चौखटों पर मत्था टेकने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य से लेकर क्षेत्र पंचायत एवं ग्राम प्रधान पद के दावेदार भरी दोपहरी में भी घर घर जाकर मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं और लोकलुभावन वादे भी कर रहे हैं। जिसके कारण गांवों मे भी चुनावी हचचल शुरू हो गई है।

गांव का विकास करने से लेकर अपने आपको सबसे बेहतर बताने की हरचन्द कोशिशें चुनाव लड़ने का मंसूबा पाले लोगो द्वारा किया जा रहा है। सबसे अधिक सक्रियता गांव में ग्राम प्रधान पद के दावेदारों में है। कई गांवों में सीट महिला हो जाने से लोग अपनी पत्नियों को आगे कर चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए अपनी अपनी लंगोटी कसने लगे हैं। मतदाताओं में अपनी घुसपैठ बनाने के लिए प्रत्याशी क्या रात क्या कड़कती धूप बिना खाए पिए ही सुबह से मतदाताओं के बीच पहुंच जाते हैं। मतदाता भी “टेंशन मत ला ओटिया तोही के देब” ये वाला डायलॉग जोरो पर है। ग्राम पंचायत चुनाव के चलते प्रतिदिन गांव वाले भंडारे का दावत उड़ा रहे हैं। फिलहाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जाति बिरादरी की पेंच कसी जाने लगी है जिसमें किसे कहां तक सफलता प्राप्त होता है यह आने वाला समय ही बताएगा या फिर जनता इन सब विचारों से ऊपर उठकर विकास के मुद्दे पर वोट करेगी।
Apr 06, 2021

Previous articleजौनपुर : चाकू के साथ हिस्ट्रीशीटर को खेतासराय पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : राघवेंद्र यादव बनाएं गये समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय महासचिव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏