20.6 C
Delhi
Wednesday, February 21, 2024

जौनपुर : पखवाड़े भर की हीलाहवाली के बाद महिला चिकित्सक पर दर्ज हुई एफआईआर

जौनपुर : पखवाड़े भर की हीलाहवाली के बाद महिला चिकित्सक पर दर्ज हुई एफआईआर

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 चार अस्पतालों की जांच में तीन अस्पताल पर केस दर्ज कराकर स्वास्थ्य महकमे ने अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली थी आखिरकार चिकित्साधीक्षक पर गम्भीर आरोप प्रत्यारोप के बाद महिला चिकित्सक पर पखवाड़े भर बाद मुकदमा दर्ज कराया गया।

बताते चलें कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पखवाड़े भर पूर्व तहसीलदार अभिषेक राय के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर के चार प्राइवेट अस्पतालों पर छापेमारी की थी। जिसमें तीन अस्पतालों के कागजात न दिखा पाने पर चिकित्साधीक्षक डॉक्टर रफीक फारुकी की तहरीर पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया। टीम की जांच के दौरान डीआइएमएच फैमिली केयर जच्चा बच्चा केंद्र पुरानी बाजार की संचालिका शहला शेख जांच टीम को कोई कागजात उपलब्ध नहीं करा सकीं थी अस्पताल में अवैध रूप से संचालित एनआईसीयू व मेडिकल स्टोर तक के अधिकृत पत्र नहीं मिले।

जिसकी चर्चा नगर में छापेमारी के समय से ही चलती रही। आखिरकार शनिवार की शाम स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के दबाव के बाद चिकित्साधिकारी मो. रफीक फारुकी द्वारा महिला चिकित्सक शहला शेख पत्नी रिजवान अहमद के विरुद्ध धोखाधड़ी व इंडियन मेडिकल काउंसिल अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कराया गया। मामले में चिकित्साधिकारी डाक्टर रफीक फारुकी ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उक्त महिला चिकित्सक को कई बार समय दिया गया था लेकिन कागजात नहीं जमा करने पर मुकदमे की कार्यवाही की गई।
Mar 28, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36514024
Total Visitors
127
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

शिक्षा में तकनीक का उपयोग समय की जरूरत है

शिक्षा में तकनीक का उपयोग समय की जरूरत है शाहगंज, जौनपुर।  एम. ई. खान  तहलका 24x7               विधायक...

More Articles Like This