जौनपुर : पति ने रचाई दूसरी शादी, ब्याहता को नहीं मिल रहा न्याय

जौनपुर : पति ने रचाई दूसरी शादी, ब्याहता को नहीं मिल रहा न्याय

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर पत्नी को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। पंचायतों के बाद भी मामले का हल न होने पर पीड़ित पत्नी ने न्यायालय की शरण में पहुंची। उधर पति के दूसरी शादी रचाने की सूचना पर पीड़िता ससुराल पहुंची जहां परिजनों ने भगा दिया। कोतवाली में भी न्याय न मिलने पर महिला ने पुलिस अधीक्षक व मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र के पचरुकवा गांव निवासी सरिता यादव पुत्री राम आसरे का विवाह क्षेत्र के छताई रसूलपुर गांव निवासी विक्रमाजीत पुत्र राम उजागिर के साथ आठ मई 2019 में हुआ था।

आरोप है कि शादी के छह महीने बाद से ही पति समेत ससुराल के लोग दहेज में एक लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। पैसे देने में असमर्थ होने पर विवाहिता को मारपीट कर मायके भेज दिया। सगे संबंधी व गाँव के लोगों के बीच पंचायत में भी मामले का हल न होने पर पीड़िता ने हर्जा खर्चा व दहेज वापसी के लिए न्यायालय की शरण ली।पीड़िता का आरोप है कि न्यायालय में सम्बंध विच्छेदन और दहेज वापसी का वाद विचाराधीन है। पति ने इसी बीच दूसरा विवाह कर लिया। विरोध जताने पर पति और परिवार के लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। स्थानीय थाने पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मामले में प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या ने बताया कि मामला संज्ञान में है। पुलिस की टीम आरोपित के यहां भेजी गई थी लेकिन वह नहीं मिला।

Earn Money Online

Previous articleठेकेदार हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : जमीनी विवाद के दौरान हुई मारपीट में पांच घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏