19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

जौनपुर : परिषदीय विद्यालय अब निजी विद्यालय से बेहतर- सांसद

जौनपुर : परिषदीय विद्यालय अब निजी विद्यालय से बेहतर- सांसद

# मुफ्तीगंज ब्लॉक में हुआ भव्य प्रेरणा ज्ञानोत्सव व शिक्षा चौपाल कार्यक्रम

मुफ्तीगंज।
धीरज सोनी
तहलका 24×7
                उच्च प्राथमिक विद्यालय उमरी तारा के प्रांगण में प्रेरणा ज्ञानोत्सव व शिक्षा चौपाल में बतौर मुख्य अतिथि सांसद मछलीशहर बीपी सरोज ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे परिषदीय विद्यालय अब निजी विद्यालयों से बेहतर हैं हमारे शिक्षक भी निजी विद्यालयों के अपेक्षा अत्यधिक योग्य कुशल व प्रशिक्षित हैं। सांसद ने कार्यक्रम का संचालन कर रही कक्षा 6 की बच्ची आकांक्षा विश्वकर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा संचालन एक बच्ची के द्वारा हमने आज तक नहीं देखा उसके लिए पूरे विद्यालय परिवार को बधाई के पात्र हैं जिन्होंने ऐसी प्रतिभाओं को खोज कर निखारा एवं उनको उचित मंच मुहैया कराया है।

सांसद ने जौनपुर में बेसिक शिक्षा विभाग में हो रहे रचनात्मक व सकारात्मक परिवर्तन के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी के कुशल नेतृत्व की तारीफ की।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर प्रवीण कुमार तिवारी ने बच्चों के सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जमकर तारीफ करते हुए संचालन कर रही कक्षा 6 की बच्ची आकांक्षा को माला पहनाकर सम्मानित किया और बच्चों के सांस्कृतिक प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे सुंदर प्रदर्शन प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रमों में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति में देखने को मिलता है।

लेकिन यहाँ का प्रदर्शन उससे एक इंच भी कम नहीं है, इसके लिए सभी बच्चों को उनके अभिभावकों को शिक्षकों को बहुत-बहुत बधाई क्योंकि जो बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं वह पढ़ाई लिखाई खेलकूद सब में अच्छा प्रदर्शन करते हैं सही मायने में यही सर्वांगीण विकास होता है जिसके लिए यहां विद्यालय परिवार बधाई के पात्र है।विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी सिकरारा राजीव यादव ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में कितना अच्छा कार्य हो रहा है उसका एक रोल मॉडल यह उच्च प्राथमिक विद्यालय उमरी तारा है यहां के भौतिक प्रवेश जितना सुंदर खूबसूरत दर्शनीय है।

उतना ही यहां के बच्चों के अंदर का आत्मविश्वास और उनका प्रदर्शन भी खूबसूरत अद्भुत और अद्वितीय है इसके लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश सिंह एवं उनके पूरे स्टाफ को हमारी तरफ से बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं। विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी केराकत राजेश यादव ने भव्य प्रेरणा ज्ञानोत्सव व शिक्षा चौपाल के लिए विद्यालय परिवार व खंड शिक्षा अधिकारी मुफ्तीगंज को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि यह दिखाता है कि हमारे बेसिक शिक्षा परिवार में कितनी क्षमता वह कार्य कुशलता है।खंड शिक्षा अधिकारी मुफ्तीगंज संजय यादव ने कार्यक्रम में आए हुए मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि शिक्षक प्रतिनिधियों क्षेत्र के सम्मानित जनता और अभिभावकों का हार्दिक अभिवादन करते हुए कहा कि हमारा प्रयास निरंतर है कि मुफ्तीगंज में बेसिक शिक्षा का एक ऐसा अनोखा रोल मॉडल प्रस्तुत हो जिसकी चर्चा सभी अभिभावकों में खुद हो।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अमित सिंह ने भव्य सफल आयोजन के लिए विद्यालय परिवार देते हुए कहा कि हमे गर्व है कि हमारे टीम के अंदर इतनी कार्यकुशलता व क्षमता है, यह कार्यक्रम दूसरे लोगों के लिए अनुकरणीय है।संगठन मंत्री अश्वनी सिंह ने कहा कि विद्यालय में आकर ऐसा लग रहा है कि हम परिषदीय विद्यालय नहीं बल्कि किसी मेट्रो सिटी के कॉन्वेंट विद्यालय में हैं जितना शानदार, खूबसूरत विद्यालय का भौतिक परिवेश है उतना ही दिव्य, अद्वितीय बच्चों की सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी है जिसके लिए प्रधानाध्यपक राजेश सिंह सहित पूरा विद्यालय परिवार को बधाई।


इस अवसर पर एसआरजी डॉ अखिलेश सिंह, भाजपा नेता उमेश सिंह, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि लालता यादव, राजेश्वर सिंह, डॉ अनुज सिंह, संतोष सिंह बघेल, मुन्ना लाल यादव, सतीश पाठक, डॉ सरोज सिंह, संजय राय रामकृपाल यादव, राम सिंह राव, शचीन्द्र नाथ यादव, दशरथ राम, संतोष यादव, प्रियंका सिंह, मधु रानी, अनिल पांडेय, सर्वेश, अवनीश, संजय सिंह सहित तमाम शिक्षक व बहुत ही भारी संख्या में अभिभावक व क्षेत्र की जनता उपस्थित रही। अंत में विद्यालय के प्रधानाध्यपक राजेश सिंह टोनी ने कार्यक्रम में आये हुए सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
Mar 07, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564229
Total Visitors
190
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This