जौनपुर : परिषदीय विद्यालयों का बिजली कनेक्शन काटना दुर्भाग्यपूर्ण- अमित सिंह

जौनपुर : परिषदीय विद्यालयों का बिजली कनेक्शन काटना दुर्भाग्यपूर्ण- अमित सिंह

# कनेक्शन काटने को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ ने सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              विद्युत विभाग द्वारा परिषदीय विद्यालयों के कनेक्शन काटने के संदर्भ में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को बिशुनपुर पुलगुजर में आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला से मिलकर ज्ञापन सौंपा। संघ के पदाधिकारियों के साथ जिलाध्यक्ष ने सीडीओ को ज्ञापन देकर अवगत कराया कि विद्युत विभाग द्वारा बिजली बकाया के नाम पर परिषदीय विद्यालयों का कनेक्शन काटा जा रहा है जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

एक तरफ सरकार जहां कोरोना काल के पश्चात एक बार पुनः बच्चों के विद्यालय आने पर उनके सुविधाओं का प्राथमिकता के आधार पर ध्यान रखने पर जोर डाल रही है तथा अधिकांश परिषदीय विद्यालयों पर शासन की महत्वाकांक्षी कायाकल्प योजना के अंतर्गत 19 बिंदुओं को पूर्ण करने का कार्य गतिमान है तो दूसरी तरफ विद्युत विभाग विद्यालयों के कनेक्शन को काटकर नन्हें-मुन्हे बच्चों को विकराल गर्मी से परेशान होने के लिए मजबूर कर रहा है तथा कायाकल्प योजना के कार्यो में भी बाधा उत्पन्न हो रही है। जिलाध्यक्ष की उपरोक्त बातों को सीडीओ ने पूरी गम्भीरता से सुनी और वहाँ माईक से ही कार्यक्रम में बोला कि जिलाध्यक्ष अमित सिंह द्वारा परिषदीय विद्यालयों के विद्युत कनेक्शन काटने सम्बंधित समस्या संज्ञान में लाया गया है जो बेहद ही गम्भीर है। मैं आज ही विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर इस समस्या का निराकरण करूंगा।

वहाँ उपस्थित एसडीओ प्रखंड बदलापुर को निर्देशित करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालयों के विद्युत बिल की सूची बीडीओ के पास उपलब्ध कराए और उनसे सामंजस्य स्थापित करते हुए बिल जमा कराने की प्रक्रिया कराए। विद्यालयों का कनेक्शन किसी भी दशा में कटने ना पाए। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक इकाई सिकरारा के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, राजीव सिंह लोहिया, अकील रहमान, सुरेंद्र प्रजापति, सतीश सिंह, रामेंद्र यादव, संतोष सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : खंड शिक्षा अधिकारी संघ का चुनाव सकुशल सम्पन्न
Next articleजौनपुर : मदर निसा फाउंडेशन ने दिवंगत विभूतियों को अर्पित किया श्रद्धा-सुमन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏