जौनपुर : परिषदीय विद्यालय के बच्चों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं- गिरीशचन्द्र यादव

जौनपुर : परिषदीय विद्यालय के बच्चों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं- गिरीशचन्द्र यादव

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               विकास खण्ड शाहगंज सोंधी शिक्षकों के द्वारा नवाचार मेला अद्भुत नजारा प्रस्तुत करता है यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश हेतु अनुकरणीय है। भविष्य में इसे पूरे प्रदेश में लागू करके प्रेरणा लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है उक्त बातें पूर्व माध्यमिक विद्यालय मानीकलां में आयोजित नवाचार मेले के उद्घाटन समारोह के बाद शिक्षकों को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कही।

उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के बच्चे किसी कान्वेंट स्कूल से कमतर नहीं होते। यदि सभी शिक्षक तन, मन, और धन से ठान लें तो प्रत्येक बच्चा अद्वितीय प्रतिभा सम्पन्न है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज राजीव कुमार यादव ने शिक्षकों को उत्साहित करते हुए कहा कि जनपद जौनपुर की शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान रही है। अब जनपद का प्रत्येक शिक्षक जाग चुका है। हम सब आज यह संकल्प लेते हैं कि जनपद ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश का प्रथम प्रेरक ब्लॉक शाहगंज को बनाएंगे।

कार्यक्रम में अध्यापकों ने विभिन्न प्रकार के शून्य निवेश आधारित आकर्षक व उपयोगी शिक्षण अधिगम सामग्री का निर्माण कर प्रदर्शित किया जो आकर्षण का केंद्र रहे। यह कार्यक्रम न्याय पंचायत मानीकलां व बरंगी के अध्यापकों के सामूहिक सहयोग व प्रयास से सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बदीउज्जमा, भोलानाथ चौहान, मोहम्मद खालिद, अशोक कुमार मौर्य, दिनेश कुमार प्रजापति, रीमा सिंह, ओमप्रकाश, नेमचंद बिंद, सत्यदेव तिवारी, खुर्शीद आलम, विनोद गौतम, ओमप्रकाश यादव, अखिलेश कुमार यादव सहित सभी अध्यापक, अध्यापिकाएं, अभिभावक तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक डॉ सभाजीत यादव व आभार प्रदर्शन प्रधानाध्यापक बदीउज्जमा ने किया।
Feb 20, 2021

Previous articleजौनपुर : सड़क हादसे में दो गम्भीर रूप से घायल
Next articleजौनपुर : जीवीआईसी ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏