जौनपुर : पीएम आवास दिलाने के नाम पर धन उगाही करने वाले सभासद एंव उनके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जौनपुर : पीएम आवास दिलाने के नाम पर धन उगाही करने वाले सभासद एंव उनके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

# क्षेत्र के दलालों एवं बिचौलियों में मचा हड़कंप

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने, भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार फैलाने के आरोप में सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, निवासी हरदीपुर जौनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से क्षेत्र के दलालों एवं बिचौलियों में हकड़कम्प मचा हुआ है।

परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में दलालों की सक्रियता की खबरे प्राप्त हो रही थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर मेरे द्वारा नगर पालिका परिषद जौनपुर के हरदीपुर वार्ड में बने विभिन्न प्रधानमंत्री शहरी आवासों की मौके पर जाकर जॉच की गई और लाभार्थियों से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य व उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों से आवास दिलाने के नाम पर अच्छी खासी धनराशि वसूली थी।

हरदीपुर में जॉच के दौरान आवास लाभार्थी पुनिया देवी पत्नी लक्ष्मण, मुटुरा पत्नी नन्दलाल, इन्द्रसनी निषाद पत्नी सुबास निषाद तथा लाभार्थी राम किशुन निषाद पुत्र सीताराम के घर पर मौजूद उसकी बहू मौसम निषाद पत्नी स्व. राम आशीष, लाभार्थी संजय कुमार की पत्नी गायत्री देवी ने अपना लिखित बयान देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत आवास पास कराने के नाम पर मेरे पड़ोसी एवं हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा हम लोगों से योजनान्तर्गत प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर पॉच हजार रूपये तथा दूसरी किस्त आने पर पॉच हजार रूपये अर्थात एक आवास पर कुल दस हजार रूपये हम लोगों के घर पर आकर वसूला गया है और फार्म भरवाने के नाम पर भी डेढ-दो हजार लिया गया।

परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में यह भी पाया गया कि सभासद जयसिंह एवं उसके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर लाभार्थियों से भारी धनराशि वसूल की जा रही है किन्तु भयवश ज्यादातर लाभार्थी इनके लोगों के विरूद्ध अपना लिखित बयान देने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना सरायख्वाजा में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होनें दलालों एवं बिचौलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे आवास के लाभार्थियों से दूरी बना लें अन्यथा जॉच में दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
Previous articleजौनपुर : दयानंद पासी बने महराजगंज प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष
Next articleजौनपुर : सम्मान समरोह में भगवामय हुए के प्रधान व बीडीसी सदस्य
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏