जौनपुर : पीडब्ल्यूडी मंत्री को विधायक ललई ने सौंपी 578 खराब सड़कों की सूची

जौनपुर : पीडब्ल्यूडी मंत्री को विधायक ललई ने सौंपी 578 खराब सड़कों की सूची

# आरोप : सरकार कर रही अनदेखी, जनहित में समस्त मार्ग जल्द से जल्द दुरूस्त कराने की मांग

शाहगंज।
एख़लाक खान
तहलका 24×7
                 समाजवादी पार्टी के पूर्वमंत्री शाहगंज विधायक शैलेन्द्र यादव ललई ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एंव लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्या को शाहगंज क्षेत्र की जर्जर सड़कों की सूची भेजकर स्वीकृति देने और संबंधित अधिकारी को आदेश देने की मांग की। लोक निर्माण मंत्री को 578 सड़कों की सूची सौंप दी है। वहीं विधायक ललई ने आरोप लगाया है कि विपक्ष का विधायक होने के कारण राज्य सरकार व लोकनिर्माण विभाग ने क्षेत्र की सड़कों की तरफ कोई खास ध्यान नहीं दिया। इसके चलते सड़कों की हालत जर्जर हालत हो गयी है। प्रदेश सरकार से कई बार विधानसभा क्षेत्र शाहगंज में आने वाली सड़कों की मरम्मत व चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण जाने के लिये बनवाने की मांग की थी।

# विधानसभा क्षेत्र शाहगंज के ग्रामीण मार्गों 544 की भेजी सूची

विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने शुक्रवार को पत्र के माध्यम से कहा शाहगंज क्षेत्र के ग्रामीण मार्गों का निर्माण हुआ था उनकी स्थिति अत्यंत दयनीय है जिससे क्षेत्र वासियों को आवागमन में काफी असुविधा होती है वह ग्रामीण मार्गों का मरम्मत कराया जाना अति आवश्यक है। 544 मार्गों की सूची देते हुए कहा कि क्षतिग्रस्त ग्रामीण मार्गों का प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कराए जाने का आदेश संबंधित अधिकरियों को दीजिए।

# अर्गुपुर कटार मार्ग शाहगंज की चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की माँग

उन्होंने उपमुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से कहा विधानसभा क्षेत्र शाहगंज में पड़ने वाली अर्गुपुर कटार मार्ग शाहगंज के बाईपास के रूप में प्रयोग किया जाता है इस मार्ग पर केंद्रीय भंडारण गृह, डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज व औद्योगिक क्षेत्र स्थित है इसके अंतिम छोर पर मंडी व मध्य मार्ग के पास रेलवे स्टेशन पड़ता जिसके कारण इस मार्ग का चौड़ीकरण कर आना अति आवश्यक है, मार्ग का चौड़ीकरण सुंदरीकरण कराए जाना अतिआवश्यक है।

# 2015 में स्वीकृत अधूरे सड़कों की सूची भेजी

उन्होंने उपमुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित करते हुए कहा कि वर्ष 2015 में स्वीकृत अभी तक अधूरे पड़े हैं जिससे क्षेत्रवासियों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। 3 सड़को की सूची भेजते हुए कहा कार्यों को शीघ्र पूरा कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को देने का कष्ट करें। वहीं लोहिया ग्रामीण 15 सड़क मार्गो की भी सूची भेजी, शाहगंज क्षेत्र में पड़ने वाली (ओडीआर) 11 सड़कों का विवरण देते हुए चौड़ाई 3.75 करवाने की माँग किया। वहीं दर्जनों अत्यंत क्षतिग्रस्त सड़कों की सूची भी सौंपी।

विशेष :- विधायक ललई द्वारा भेजी गई मार्गों की सूची “तहलका 24×7 न्यूज़” के पास उपलब्ध है…

Previous articleजौनपुर : सरयू-जमुना ट्रेन में मिली लावारिस किशोरी
Next articleजौनपुर : खौलते पानी की चपेट में आने से अबोध बालक झुलसा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏