जौनपुर : पीयू के 24वें दीक्षांत समारोह में 73 मेधावियों को मिला गोल्ड मेडल

जौनपुर : पीयू के 24वें दीक्षांत समारोह में 73 मेधावियों को मिला गोल्ड मेडल

# 67 शोधार्थियों को मिली पीएचडी की उपाधि 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 24वें दीक्षांत समारोह में बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मयंक सिंह, बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रिया मिश्रा, बीटेक इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन में तेजस्विनी गोस्वामी, बीटेक इनफार्मेशन टेक्नोलाजी में आकाश चौहान, बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में प्रियंका यादव, बी फार्मा में आरती प्रजापति, बीए में पूजा सिंह, बीएससी में सूर्य कांतेश चौहान, बी.काम. में शिव शक्ति, बीएससी कृषि में आकांक्षा यादव, बीपीई में अरुंधति सिंह, बी.एड. में पूनम, एलएलबी में शशांक मिश्र, बीसीए में गौतम पांडेय, बीबीए में तन्मय कृष्ण सर्राफ को स्वर्ण पदक मिला।

# परास्नातक में इन्हें मिला गोल्ड मेडल 

एम.सी.ए. में आदिल खान, एमबीए ई-कामर्स में आनंदिका यादव, एमबीए में सिद्धार्थ मौर्या, एमबीए एग्रीबिजनेस में रवि कुमार अग्निहोत्री, एमबीए बिजनेस इकोनॉमिक्स सलोनी सिंह, एमबीए एमएफसी में प्रवाल कपूर, एमबीए एचआरडी में करन प्रताप सिंह, एमएससी बायोकेमिस्ट्री में तृप्ति श्रीवास्तव, एमएससी माइक्रोबायोलाजी में ऋतुराज पटेल, एमएससी बायो टेक्नोलॉजी इस्मत बकर, एमएससी पर्यावरण विज्ञान में आस्था मौर्या, एमएससी रसायन विज्ञान में प्रतिभा पटेल, एमएससी पृथ्वी एवं ग्रह विज्ञान में मो तैय्यब, एमएससी गणित में श्रेया यादव, एमएससी भौतिक विज्ञान में विवेक कुमार श्रीवास्तव, एमए व्यावहारिक मनोविज्ञान में शमा बानो, एमए मास कम्यूनिकेशन में सौम्या तिवारी, प्राचीन इतिहास में आरती आनंद, सैन्य विज्ञान में प्रशांत चौरसिया, अर्थशास्त्र में प्रियंका उपाध्याय, शिक्षाशास्त्र में नेहा व प्रिया सिंह, अंग्रेजी में सिम्पी मिश्रा, भूगोल में जागृति गुप्ता, हिंदी में गौरव सिंह, संगीत में सुशील सिंह, गृह विज्ञान फ़ूड एंड न्यूट्रिशन में आंचल मिश्रा, गृह विज्ञान ह्यूमन डेवलपमेंट मे डिंपल कुशवाहा, मध्यकालीन इतिहास में कृतिका कुमारी व संजीव कुमार, संगीत गायन में नीलू यादव, दर्शनशास्त्र में नगमा खातून, राजनीतिशास्त्र में शाम्भवी सिंह, संस्कृत में प्रांशु सिंह, समाजशास्त्र में दिनेश, उर्दू में गजाला, मनोविज्ञान मे प्रियंका पांडेय, एमएड में गुंजन यादव, एम काम में सत्या व भारती चौरसिया, वनस्पति विज्ञान में सोनू यादव, रसायन विज्ञान में काव्य चंदन, औद्योगिक रसायन पूजा गुप्ता, गणित में रश्मि, भौतिक विज्ञान में अभिनव सिंह व मुकेश यादव, जंतु विज्ञान में पूनम यादव, एनिमल हस्बेंड्री एंड डेयरी में नवीन कुमार, एमएससी कृषि में प्रिया सिंह, जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग में शारदा सुमन, हार्टिकल्चर में निकिता, प्लांट पैथोलाजी में शुभम पटेल, एग्रोनामी में दीपा कुशवाहा, एग्रीकल्चर केमिस्ट्री एंड स्वायल साइंस में मनीष कुमार, कीट विज्ञान में आकांक्षा देवी, एग्रीकल्चर एक्सटेंशन में प्रदीप यादव, एलएलएम में निशा बानो को स्वर्ण पदक मिला।

# 67 शोधार्थियों को मिली पीएच. डी. की उपाधि 

दीक्षांत समारोह में विभिन्न संकायों के 67 शोधार्थियों को पीएच. डी. की उपाधि प्रदान की गई। इसमें कला संकाय के 39, विज्ञान संकाय के 15, शिक्षा संकाय के 10, कृषि संकाय के 01, विधि संकाय के 02 शोधार्थियों को उपाधि मिली।
Feb 16, 2021

Previous articleजौनपुर : विद्यार्थी संस्कृति के अनुरूप करें व्यक्तित्व का निर्माण- आनन्दी बेन पटेल
Next articleजौनपुर : पीयू के 24वें दीक्षांत समारोह में 51 विद्यार्थियों को राज्यपाल के हाथों मिला उपहार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏