जौनपुर : पीड़ित परिवार को मिलेगी हर सम्भव सहायता- गिरीश यादव

जौनपुर : पीड़ित परिवार को मिलेगी हर सम्भव सहायता- गिरीश यादव

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 शहर के रिहायशी इलाका रोजा अर्जन वार्ड में गुरुवार की रात में दो मंजिला जर्जर मकान के गिर जाने से मकान के अंदर मौजूद 5 लोगों की मलबे में दबकर मृत्यु हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया इस घटना की जानकारी जब शहर के विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव जी को पता चली तो उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से बात करके इस घटना की जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लिया और जिला प्रशासन को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने जिलाधिकारी को फोन करके राहत कार्य में तेजी और घायलों को तुरंत संमुचित इलाज कराने का प्रबंध करने का निर्देश दिया। आज प्रातः लखनऊ से चलकर आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव सीधे घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने परिवार के लोगों को इस हृदय विदारक घटना की गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं। घटनास्थल पर एडीएम और तहसीलदार सदर और सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे

राज्य मंत्री द्वारा सभी मृतकों के बारिश को चार ₹400000 (चार लाख) का प्रमाण पत्र दिया। मृतक सैफ पुत्र जमालुद्दीन, कैफ पुत्र जमालुद्दीन, मिश्वा पुत्री जमालुद्दीन एंव संजीदा पत्नी जमालुद्दीन के मृतक प्रमाण पत्र इनके परिजन वजीरुद्दी पुत्र जमालुद्दीन को दिया जो कि लगभग (16 लाख) रुपया हुआ। वहीं मृतक अजीमुल्ला पुत्र क़तवारू की पत्नी आसमा पत्नी अजीमुल्ला को ₹400000 (चार लाख) का प्रमाण पत्र दिया गया।

इसके अलावा जर्जर मकान गिरने के कारण गृह अनुदान दैवी आपदा कोष से 95100 रुपए का प्रमाण पत्र वजीरउद्दीन को दिया गया और अनुदान का पैसा 95100 ₹ सन्नो पत्नी कमालुद्दीन को भी दिया गया। इसके अलावा आसमा पत्नी स्व. अजीमुल्ला को गृह अनुदान का प्रमाणपत्र दिया जाएगा। इनका भी तीन सेड इस हादसे में गिर गया है और समाज कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय परिवारिक योजना के अंतर्गत ₹30000 रुपए का प्रमाण पत्र और दिया गया। राज्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत इन सभी परिवारों को आवाज भी आवंटन कराया जाएगा जिसका निर्देश दे दिया गया है इन सभी प्रमाण पत्रों का पैसा आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित बारिशों के खाते में सीधे चला जाएगा।

हादसे स्थल पर व्यापारी नेता इंद्रभान सिंह इन्दु, एडीएम, तहसीलदार सदर, राज्यमन्त्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव सभासद, श्याम मोहन अग्रवाल, रामसूरत मौर्या, सभासद नंद लाल यादव, विकास शर्मा, राजदेव यादव, सुनील यादव, मनीष सोनकर, शाजिद अलीम सभासद और रवि देवनाथ आदि लोग रहे। राज्यमंत्री इस हादसे में घायल लोगों को देखने जिला चिकित्सालय पहुंचे। पीड़ितों से मिलकर स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली और डॉक्टरों को निर्देश दिया इलाज में किसी प्रकार कोई लापरवाही न कि जाए।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बेटी पैदा होने पर ढोल बजाकर करें स्वागत- कुलपति
Next articleजौनपुर : भूपेश सिंह ने कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏