जौनपुर : पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से मची सनसनी… 

जौनपुर : पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से मची सनसनी… 

# पुलिस की बेतहाशा पिटाई से हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप..

# थानाध्यक्ष बक्शा समेत 4 पुलिसकर्मियों को कप्तान ने किया निलंबित.. 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               बक्शा थाना में पूछताछ हेतु लाये गए एक युवक की गुरुवार देर रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया। शुक्रवार को थाना परिसर से लेकर जिला अस्पताल तक पुलिस व पीएसी के जवानों के अलावा कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। अपर पुलिस अधीक्षक थाने पर मौजूद घटना की तहकीकात में जुटे हुए है।

बताया जाता है कि लूट के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम चार-पांच युवकों को पूछताछ हेतु बक्शा थाने ले आई थी। चारों युवकों से पुलिस ने पूछताछ किया। पूछताछ में थाना क्षेत्र के चकमिर्जापुर निवासी तिलकधारी यादव के 25 वर्षीय पुत्र किशन यादव उर्फ पुजारी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था। गुरुवार की देर रात्रि किशन की हालत खराब हो गई। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में रात्रि करीब 1बजे बक्शा सीएचसी बेलापार नौपड़वा अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए।

पुलिस वाले किशन यादव की लाश को मर्चरी हाउस पहुंचा कर वहां से ग़ायब हो गये। किशन के मौत की खबर पर ग्रामीण पहले अस्पताल गये फिर मर्चरी हाउस पहुंचे वहां किशन की लाश देख कर दंग रह गये। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस पर युवक किशन की हत्या का आरोप लगाते हुए चक्का जाम कर दिया। कोई बड़ी अशान्ति घटना न हो इसके लिए आनन-फानन में हर एक संबेदनशील स्थानों पर पुलिस एंव पीएसी तैनात कर दिया गया और थाने में प्रवेश पर पहरा लगा दिया गया है।

# परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप! पुलिस की बेतहाशा पिटाई से हुई मौत

इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि एक फरवरी को बख्शा थाना क्षेत्र के शिवगुलाम बाजार में एक लूट हुई थी, पुलिस ने इस मामले में किशन यादव को 11 फरवरी की रात बक्शा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके पास से लूट के 64 हजार रुपये बरामद किया था। इसके अलावा अलग स्थानों पर लूटे गए 13 मोबाइल उसके घर से बरामद हुआ था। रात में अचानक किशन के पेट मे दर्द होने लगा पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां इलाज के दरम्यान उसकी मौत हो गई। इस मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है जांच प्रभावित न हो इसके लिए थानाध्यक्ष बक्शा समेत चार पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है।
Feb 12, 2021

Previous articleजौनपुर : खेतासराय में रेल पटरी टूटी मिलने से मचा हड़कंप
Next articleपूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के भतीजे का शव रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में मिला…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏