जौनपुर : पुलिस से मुठभेड़ के दौरान 4 गौ-तस्करों को किया गिरफ्तार

जौनपुर : पुलिस से मुठभेड़ के दौरान 4 गौ-तस्करों को किया गिरफ्तार

# मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक गौ-तस्कर एंव एक कांस्टेबल घायल

# कब्जे से एक ट्रक में 24 गोवंश व 0.315 बोर कट्टा मय कारतूस बरामद

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
              स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटहन रोड पर बारा मोड़ के समीप रविवार की रात्रि पशु तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक पशु तस्कर के पैर में गोली लग गई। तस्करों द्वारा फायरिंग में एक कांस्टेबल की बांह को छीलते हुए गोली निकल गई। घायल पशु तस्कर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ के दौरान चार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तस्करों के पास से एक ट्रक पर लदे 24 गोवंश और तमंचा कारतूस बरामद हुआ है।

प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव के अनुसार बीती रात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक प्रतिबंधित गोवंश लेकर बिहार जाने के लिए खुटहन की तरफ से खेतासराय की ओर आ रही है। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर खुटहन रोड पर ट्रक रोकने के लिए घेराबंदी की। कलापुर मोड़ पर पुलिस टीम द्वारा ट्रक रोकने पर ट्रक ड्राइवर द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया गया। यहां से बचकर निकले ट्रक की बारा मोड़ पर दूसरी पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर टार्च की रोशनी में ट्रक को रोकने का प्रयास किया।
अपने को पुलिस से घिरा देख ट्रक धीमा करने पर ट्रक से कूदकर भागे गोतस्करों में से एक तस्कर ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। गोली कांस्टेबल छट्ठू यादव की बायी बांह को छीलती हुई निकल गयी। जिससे वह बाल-बाल बच गए। जबाबी कार्रवाई में प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने आत्मरक्षा के लिए जवाबी फायर किया। जिसमें एक गोली तस्कर अखिलेश यादव पुत्र रामबचन यादव निवासी कोहड़ा थाना शाहगंज के बाएं घुटने में लगी। गोली लगते ही वह घायल होकर गिर पड़ा। घायल तस्कर और कांस्टेबल छट्ठू यादव को पीएचसी सोंधी ले जाया गया। जहां डाक्टर ने घायल तस्कर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कांस्टेबल की स्थिति ठीक होने पर प्राथमिक उपचार के बाद छुट्ठी दे दी गयी।

मुठभेड़ के दौरान गौ-तस्कर अखिलेश के बाकी तीन साथियों अमित यादव पुत्र राजनाथ यादव निवासी कोहड़ा थाना शाहगंज, गुड्डू यादव पुत्र अभिराज यादव निवासी रसूलपुर थाना खुटहन और कृष्ण कुमार पुत्र श्री लालचन्द्र यादव निवासी शेरापट्टी थाना खुटहन को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से ट्रक पर लदे 24 गोवंश और कट्टा कारतूस बरामद हुआ। मौके पर एसपी सिटी डॉ संजय कुमार, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार पहुंचे। पशु तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ के अलावा उप निरीक्षक अरूण पाण्डेय, उ.नि. राकेश सिंह, हेड कांस्टेबल अखिलेश यादव, कां छट्ठू यादव, दिनेश सरोज, अमरनाथ यादव तथा अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे। पुलिस ने दो दर्जन बरामद गोवंशों में गायों को किसानों को लिखापढ़ी में सुपुर्द कर दिया जबकि बछड़ों को लपरी स्थित गोशाला भेज दिया गया।
Previous articleजौनपुर : शहीद स्मारक सेनापुर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव
Next articleजौनपुर : कायस्थ महासभा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कायस्थ महासभा ने कराया रूद्राभिषेक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏