जौनपुर : पूर्व प्रधान ने पेश किया देशप्रेम की मिसाल

जौनपुर : पूर्व प्रधान ने पेश किया देशप्रेम की मिसाल

# संज्ञान में आते ही तत्काल बदलवाया फटा राष्ट्रीय ध्वज

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
               स्थानीय विकास खण्ड के सेनापुर में गांव में बने शहीद स्मारक के प्रांगण में लगे देश की आन बान शान 51 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज जो फटा होने के बाद भी स्तम्भ पर फहरता रहा पर किसी की भी नजर फटे हुए ध्वज पर नही पड़ी। फटे हुए राष्ट्रीय ध्वज का फहराना राष्ट्र का अपमान होता हैं।

स्मारक में माली के तौर पर कार्यरत शिवकुमार की नजर फटे हुए ध्वज पर पड़ी तो उसी रास्ते से गुजर रहे पूर्व प्रधान रमेश कुमार को ध्वज के बारे में अवगत कराया।पूर्व प्रधान ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए फटे ध्वज को उतार कर नया ध्वज फहराया। जो देश प्रेम की मिसाल बयां करती है। ध्वजारोहण करते समय प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार चौहान, सफाई कर्मी दिलीप कुमार, माली शिवकुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

# शहीद स्मारक बना शराबियों का अड्डा

शहीद स्मारक पर आये दिन शराब की बोतलें देखी जाती है माली शिवकुमार ने बताया कि इसकी सूचना ग्राम प्रधान को दे दी गई हैं। राष्ट्रीय ध्वज को बदलने आये पूर्व प्रधान से जब बात की गई तो उन्होंने बताया आये दिन शिवकुमार के द्वारा सूचना मिलती रहती हैं कि शहीद पार्क में कुछ अराजक तत्वो के द्वारा यहां पर शराब का सेवन किया जाता है और तो और हर हफ्ते गेट पर लगी चैन को तोड़ दिया जाता है। जबकि ग्राम पंचायत के द्वारा शहीद पार्क के अंदर आने व जाने की समय बाउंड्रीवाल पर लिखा गया है बाबजूद इसके भी लोगो का इस तरह व्यवहार करना शर्मनाक है। प्रधान से शहीद स्मारक की निगरानी समिति का गठन कराये जाने के लिए कहा गया है ताकि भविष्य में घटना दोबारा ना हो पाए।
Previous articleजौनपुर : कोरोना वैक्सिनेशन को गति देने के लिए डीएम ने किया धर्मगुरुओं के साथ बैठक
Next articleजौनपुर : विश्व पटल पर सनातन धर्म के नाते ही भारत की अलग पहचान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏