जौनपुर : पेंशन धारक करें डिजिटल जीवित प्रमाणपत्र जमा- वरिष्ठ कोषाधिकारी

जौनपुर : पेंशन धारक करें डिजिटल जीवित प्रमाणपत्र जमा- वरिष्ठ कोषाधिकारी

# कोषागार की आधिकारिक बेवसाइट www.jeevanpraman.gov.in पर कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 वरिष्ठ कोषाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि ऐसे समस्त श्रेणी के पेंशनरों को जो कोषागार जौनपुर से पेंशन प्राप्त कर रहे है और जिनके जीवित होने का प्रमाण पत्र की वैधता समाप्त हो गयी है अर्थात 1वर्ष पूर्ण हो गया हो वे, किसी भी नजदीकी जीवन प्रमाण पत्र केन्द्र या नागरिक सुविधा केन्द्र जहाँ पर बायोमेट्रिक सुविधा उपलब्ध हो अथवा नजदीकी पोस्ट आफिस के पोस्टमास्टर से सम्पर्क कर निर्धारित वेबसाइट www.jeevanpraman.gov.in पर जाकर अपना डिजीटल जीवन प्रमाण पत्र ऑनलाइन भी प्रेषित कर सकते हैं। ऐसे पेंशनरों को वार्षिक सत्यापन हेतु जीवित प्रमाण पत्र जमा करने के उददेश्य से कोषागार में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
डिजीटल जीवित प्रमाण पत्र प्रेषित न कर पाने की स्थिति में ही 5 नवम्बर 2021 के पश्चात बैंक शाखा द्वारा प्रमाणित फोटो युक्त पेंशन पासबुक/ पेंशनर परिचय पत्र/ पीपीओ की छाया प्रति, आधार कार्ड तथा पैन कार्ड के साथ कोषागार में उपस्थित होकर अपने विभाग से सम्बन्धित अपना जीवित प्रमाण पत्र अवश्य प्रस्तुत कर दें, जिससे उनको पेंशन प्राप्त करने में असुविधा न हो। राज्य विद्युत परिषद के पेंशनरों को मई 2022 में उपस्थित होना है। इसके अतिरिक्त पेंशनर अपना “जीवित प्रमाण पत्र निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार बैंक, जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों व प्रदेश के किसी भी मुख्य या वरिष्ठ कोषाधिकारी से भी प्रमाणित कराकर कोषागार कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : महिलाओं पर फब्तियां कसने वाला अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleस्मृतिशेष पिता को एक विनम्र श्रद्धांजलि..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏