जौनपुर : पौधरोपण के पश्चात उनका पोषण ना करना जीव हत्या के समान- डॉ अखिलेश्वर

जौनपुर : पौधरोपण के पश्चात उनका पोषण ना करना जीव हत्या के समान- डॉ अखिलेश्वर

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज नूतन छात्रावास के प्रांगण में पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन डॉ अखिलेश्वर शुक्ला जी ने पर्यावरण संरक्षण हेतु एवं कोविड-19 से प्रभावित देश हित के लिए वृक्षारोपण को अत्यंत हितकारी एवं मानव कल्याणकारी बताया। पौधारोपण के पश्चात उनकी देख-रेख न करना अथवा उनका नष्ट हो जाना जीव हत्या के बराबर है। समय को देखते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाना हमारा उद्देश्य होना चाहिए।

महाविद्यालय में उत्तर प्रदेश राजश्री टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की केंद्र समन्वयक डॉ सुनीता गुप्ता ने विश्व हित के लिए वृक्षों के महत्व से अवगत कराते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण एंव उसके संतुलन की नैतिक जिम्मेदारी हम सभी की है जिसके निर्वहन के लिए सभी को स्वंय जागरूक रह कर समाज में भी जागरूकता लानी होगी। कार्यक्रम के समय महाविद्यालय के डॉ श्याम सुंदर उपाध्याय, डॉ गगनप्रीत कौर, डॉ गोलोकजा कृष्ण द्विवेदी, अमित मिश्रा, शिवम तिवारी, सौरभ उपाध्याय, राघवेंद्र व अन्य उपस्थित रहे।
Previous articleवाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर बनेंगे दो नए प्लेटफार्म
Next articleजौनपुर : सतीश पाठक चुने गए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏