जौनपुर : प्यारा सजा है दरबार, भवानी…मां दुर्गा के 18वें स्थापना दिवस पर धार्मिक अनुष्ठान शुरू

 जौनपुर : प्यारा सजा है दरबार, भवानी…मां दुर्गा के 18वें स्थापना दिवस पर धार्मिक अनुष्ठान शुरू

मछलीशहर।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                स्थानीय क्षेत्र के छाछो आनापुर गांव में स्थित शक्ति धाम में मां दुर्गा के 18वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को दो दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ हुआ। इस दौरान अनुष्ठान के पहले दिन माँ दुर्गा का भव्य श्रृंगार किया गया। माता रानी का अलौकिक रूप देख भक्त भाव विभोर हो गए। इस दौरान कर्मकांड के विद्वान पं. देवी प्रसाद मिश्र की देख-रेख में धार्मिक अनुष्ठान का प्रारंभ कराया गया।

बताते चलें कि दुर्गा मंदिर की स्थापना वर्ष 2003 में किया गया था, जो क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र है। नवरात्रि पर्व के दौरान मां के दर्शन के लिए गांव के अलावा अन्य गांव के हजारों भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। मंदिर में स्थापित मां की प्रतिमा का प्रति वर्ष चार मार्च को स्थापना दिवस पर भव्य श्रृंगार किया जाता है। साथ ही धार्मिक अनुष्ठान भी होता है। अगले दिन हवन पूजन के पश्चात के भंडारे का आयोजन किया जाता है, जैसा कि इस बार भी किया गया है। माता रानी के दरबार में लोग मां का दर्शन-पूजन कर कृपा प्राप्ति के लिए मनौती मांग रहे हैं।
Mar 04, 2021

Previous articleजौनपुर : खेतासराय में हना किड्स वियर का हुआ उद्घाटन
Next articleजौनपुर : सीएससी केन्द्रों के माध्यम से विद्युत बिल में ‘‘एकमुश्त समाधान योजना‘‘ शुरू
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏