39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

जौनपुर : प्रकृति को बचाने का प्रयास करें बेटियां- धनंजय

जौनपुर : प्रकृति को बचाने का प्रयास करें बेटियां- धनंजय

# अस्मा अरेबिक कालेज का वार्षिकोत्सव संपन्न

खेतासराय। 
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
            क्षेत्र के पाराकमाल गांव स्थित अस्मा अरेबिक कालेज का वार्षिकोत्सव सोमवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद व जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह रहे।
समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि गांव में बेटियों की शिक्षा के लिए इतना बड़ा विद्यालय चलाना देश को तरक्की की दिशा में ले जाने का पुख्ता प्रमाण है। विद्यालय के संस्थापक मौलाना अब्दुल वहीद कासिमी को एक बेहतरीन समाज के निर्माण करने वाला बताया। पूर्व सांसद ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियां शिक्षा के साथ प्रकृति को बचाने में भी योगदान करें। अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाकर कम से कम दस पौधे जरूर लगाएं।विद्यालय की छात्राओं को सामाजिक पाठ पढ़ाते हुए एक अध्यापक की तरह मुखातिब हुए पूर्व सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि परमात्मा एक है हम सभी लोग अलग अलग नामों से उसे याद करते हैं।
उन्होंने कहा केवल चुनाव लड़ना ही राजनीति नहीं है। देश के हर नागरिक को राजनीति की समझ होनी चाहिए। जब तक राजनीति की समझ और इसके प्रति जागरुक नहीं होंगे तब तक हम अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव नहीं कर सकते। कहा कि जाति, धर्म और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर एक भारतीय नागरिक के विचार को आत्मसात कर काम करेंगे तभी सियासत का स्तर बदलेगा। कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा नो प्राफिट, नो लास का होना चाहिए लेकिन सरकारों ने विश्वविद्यालय तक को मुनाफा कमाने का जरिया बनाकर रख दिया है। जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज देख कर ऐसा लगता है कि सैकड़ों करोड़ सरकारी बजट खर्च होने के बाद भी आने वाले समय में एक खण्डहर में ही गिना जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय फाउंडर प्रबंधक डॉ अब्दुल वहीद कासमी ने किया तथा संचालन हम्माम वहीद ने किया। इस अवसर पर प्रोफेसर ज़फर आलम, डॉ फखरुद्दीन, डॉ शोहराब सिद्दीकी, राहिल अब्दुल्लाह, शारिक खान एडवोकेट, जिला पंचायत सदस्य भोला राजभर, कमालुद्दीन, नासिर सिद्दीकी, फरहान खान, मो. जाकिर, प्रधान मो. ताहिर, डॉ वकील अहमद, फारूक अब्दुल्लाह, मो. मोहसिन, अदनान खान, आदि लोग उपास्थि रहे। कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के मैनेजर हम्मार वहीद ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This