जौनपुर : प्रजापति समाज की पीड़ा को लेकर राज्यमंत्री से मिले युवा समाजसेवी

जौनपुर : प्रजापति समाज की पीड़ा को लेकर राज्यमंत्री से मिले युवा समाजसेवी

# पिछड़ों व दलितों के लिये सेवा के लिए सदैव हूं तत्पर- शैलेश यादव

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                नगर के सिपाह अन्तर्गत प्रजापति बस्ती के मूल निवासी प्रजापति समाज अपने पारम्परिक और व्यवसाय से जीवन यापन करते रहे जिस पर लगने वाले ग्रहण को लेकर गम्भीर प्रजापति समाज के लोग प्रारम्भिक पैतृक व्यवसाय चलाने के लिये रविवार को सदर विधायक एवं राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव से मिले। नगर के युवा समाजसेवी शैलेश यादव के नेतृत्व में प्रजापति बस्ती के लोगों ने मिट्टी न मिलने से बड़ी परेशान को लेकर राज्यमंत्री से मिले।इस दौरान श्री यादव ने कहा कि नये नियमों और मिट्टी के लिए सरकार द्वारा स्थान निश्चित न कराने से विभिन्न प्रकार के मिट्टी का बर्तन बनाने हेतु मिट्टी नहीं मिल पा रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रजापति समुदाय के लोगों को नहर एवं पोखरा आवण्टित किया गया है। श्री यादव ने प्रजापति समाज की तरफ से अपनी बात रखते हुए राज्य मंत्री श्री यादव से कहा कि यदि इनको मिट्टी न मिली तो इनके सहित इनका पूरा परिवार भूखमरी के कगार की ओर बढ़ रहा है। पत्रक लेते हुए राजमंत्री ने आश्वासन दिया साथ ही अपर जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी सदर को आदेशित किया कि इस प्रकरण पर उचित कार्यवाही की जाय। इस अवसर पर शैलेश यादव, संजय शर्मा, दिलीप प्रजापति, दीपक प्रजापति, मुलायम प्रजापति, जिया लाल प्रजापति, पन्ना लाल प्रजापति, मंगरू प्रजापति, बांके लाल प्रजापति, गुड्डू प्रजापति, गीता प्रजापति, प्रमिला प्रजापति, सुनीता प्रजापति, शिवम प्रजापति सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleबीत गए जो साल…
Next articleजौनपुर : युवाओं के व्यक्तित्व विकास की सबसे बड़ी संस्था है जेसीआई- डॉ संदीप पाण्डेय
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏