जौनपुर : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी तत्काल अपने खाते करें दुरूस्त

जौनपुर : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी तत्काल अपने खाते करें दुरूस्त

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थी अपने खाते से सम्बंधित समस्याओं को तुरंत सही करा ले जिससे फसलों के पूर्व रवि, खरीफ, एवं जायद फसल के अन्तर्गत किसानों को मिलने वाली 2000 रूपये की धनराशि उनके खाते में भेजी जा सकें।
कृषि विभाग के शरद पटेल उक्त बातों की जानकारी देते हुए कहा कि कभी कभी किसी तकनीकी समस्या के कारण धनराशि लाभार्थी तक नहीं पहुंच पाती या लाभार्थी के नाम पर दूसरा व्यक्ति भी इस धनराशि का लाभ लेने लगता है। जिस कारण पात्र व्यक्ति प्रधानमंत्री सम्मान निधि से वंचित रह जाता है इन्ही सब कारणों को ध्यान में रखते हुए समस्त लाभार्थी को यह निर्देश जारी किया गया है कि वे अपना आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटो कापी तथा मोबाइल नम्बर 23 नवम्बर 2021 तक अपने कृषि विभाग के मुख्यालय पर पहुँच कर अपने कागजात को अवश्य दुरुस्त करा ले। उन्होंने आगे कहा कि इस योजना में कभी कभी ऐसा भी होता है कि परिवार में पति तथा पत्नी दोनों का नाम लाभार्थी के रूप में दर्ज हो गया रहता है, मगर लाभ केवल एक ही सदस्य को मिलेगा। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए समस्त लाभार्थी के लिए यह दिशा निर्देश जारी किया गया है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : लखनऊ से जौनपुर पहुंची एसटीपी व सीवर कार्य में भ्रष्टाचार की जांच की आंच
Next articleजौनपुर : कैल्शियम और विटामिन डी युक्त आहार से होतीं हैं हड्डियां मजबूत- डॉ अबू फैसल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏