जौनपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो ने किया रक्तदान

जौनपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो ने किया रक्तदान

# अनीता हास्पिटल शाहगंज, जिला चिकित्सालय, ईशा हॉस्पिटल में किया कुल 71 यूनिट रक्तदान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जौनपुर के पदाधिकारी रक्तदान करके जिंदगियाें को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के 71 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा युवा मोर्चा जौनपुर के जिलाध्यक्ष दिव्यांशु के नेतृत्व में 71 पदाधिकारी जरूरतमंदों के लिए 71 यूनिट ही रक्तदान किया। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा ही समर्पण अभियान के रूप में मना रही है।शाहगंज स्थित अनीता हास्पिटल एण्ड लैप्रोस्कोपिक सेन्टर ब्लड बैंक, शहीद उमानाथ सिंह जिला चिकित्सालय, आईएमए जौनपुर, ईशा हॉस्पिटल और बदलापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ है।

जिसमें 71 यूनिट रक्त युवा मोर्चा द्वारा दिया गया। शिविर का उदघाटन करते हुए जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि स्‍वस्‍थ लोगों द्वारा किये गये रक्‍तदान का उपयोग जरूरतमंद लोगों को रक्त चढ़ाने के लिये किया जाता है, सर्जरी के बढ़ते मामलों तथा फैलती जा रही बीमारियों आदि से खून की जरूरत में कई गुना वृद्वि हुई है लेकिन रक्‍तदाताओं की कमी वैसी ही बनी हुई है। लोगों की यह धारणा है कि रक्‍तदान से कमजोरी आती है जो एक भ्रम है।

आजकल चिकित्‍सा क्षेत्र में कॅम्‍पोनेन्‍ट थैरेपी विकसित हो रही है, इसके अन्‍तर्गत रक्‍त की इकाई से रक्‍त के विभिन्‍न घटकों को पृथक कर जिस रोगी को जिस रक्‍त की आवश्‍यकता है दिया जा सकता है इस प्रकार रक्‍त की एक इकाई कई मरीजों के उयोग में आ सकती है।उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष दिव्यांशु सिंह, महामंत्री द्वय विकास ओझा, ऋषिकेश श्रीवास्तव, विकास सिंह, अजय यादव, सौरभ सिंह बनकट, हरिओम गुप्ता, मनीष त्रिपाठी, अभिनव सिंह, सिद्दार्थ सिंह टोनी, सूरज उपाध्याय, शशांक शानू, सचिन तिवारी, अमित तिवारी, ज्ञानचंद यादव, आदि कार्यकर्ता रक्त दान किये।
Previous articleजौनपुर : दीवार के मलबे में दबकर वृद्ध घायल, गाय ने तोड़ा दम
Next articleजौनपुर : मोदीजी के 71वें जन्मदिवस पर सम्मान समारोह आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏