जौनपुर : प्रधानमंत्री मोदी काशीवासियों को देंगे 2100 करोड़ की सौगात

जौनपुर : प्रधानमंत्री मोदी काशीवासियों को देंगे 2100 करोड़ की सौगात

# अमूल डेयरी प्लांट का करेंगे शिलान्यास- राकेश त्रिवेदी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी जौनपुर की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक के मुख्य वक्ता जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने बताया कि 23 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आ रहे हैं और काशी वासियों को  2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात देंगे, इसमें 1200 करोड़ की चार परियोजनाओं का शिलान्यास है जबकि 863 करोड़ रुपये की 21 परियोजनाए लोगों को समर्पित किया जाएगा।सबसे खास 500 करोड़ रुपये की लागत से पिंडरा के करखियांव में बनने वाले डेयरी अमूल प्लांट का शिलान्यास किया जाएगा, प्लांट का निर्माण 32 एकड़ भूमि में किया जाएगा। जिससे पूर्वांचल के पांच हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। वहीं दुग्ध उत्पादकों को कंपनी अपने लाभांश का कुछ प्रतिशत भी वर्ष के अंत में भुगतान करेगी। इस प्लांट में अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी।

# पांच लाख लीटर दूध उत्पादन किए जाने का लक्ष्य

करखियांव में बनने वाले दूध प्लांट की उत्पादन क्षमता पांच लाख लीटर की है। शिलान्यास के बाद प्लांट निर्माण का काम शुरू तो होगा ही इसके साथ-साथ कंपनी के अधिकारी 50 किलोमीटर परिधि क्षेत्र के गांवों को जोड़ने में जुट जाएंगे। तैयारी है कि कंपनी हर गांव में दूध कलेक्शन सेंटर खोलेगी। इसके लिए हर गांव में दूध क्रय समिति बनाई जाएगी। दूध की खरीद स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रासेस के तहत होगा।

# पार्किंग से पुराने शहर को फायदा

बेनियाबाग में बनने वाली अंडर ग्राउंड पार्किंग से सबसे अधिक फायदा पुरानी काशी में रहने वालों को होगा। 16500 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाली पार्किंग में 470 चार पहिया और 130 दो पहिया वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। इसके उपरी हिस्से में पार्क भी बना है, जिसमें ओपन जिम, योग गार्डन भी हैं। गोदौलिया, नई सड़क, गिरिजाघर जाने वाले लोग भी अपनी गाड़ी को यहां पार्किंग कर सकेंगे।उन्होंने आगे कार्यकर्ताओ से कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये आह्वान किया एक-एक कार्यकर्ता लग जाये ताकि कार्यक्रम सफल हो। उक्त अवसर पर पीयूष गुप्ता, अमित श्रीवास्तव, सुनील तिवारी, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया, जिला मंत्री राजू दादा, अभय राय, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, विनीत शुक्ला, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति, विपिन द्विवेदी, प्रतीक मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बड़ागांव प्रीमियर लीग टूर्नामेंट सीजन 10 का हुआ भव्य उद्घाटन
Next articleजौनपुर : संगठनात्मक मजबूती के लिए कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष का व्यापक दौरा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏