जौनपुर : प्रधान के बेटे का जेआरएफ में चयन से क्षेत्रवासियों में खुशी

जौनपुर : प्रधान के बेटे का जेआरएफ में चयन से क्षेत्रवासियों में खुशी

# यूजीसी की जूनियर रिसर्च स्कॉलर परीक्षा 2020 में हासिल की 73वीं रैंक

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
               क्षेत्र अंतर्गत बड़सरा गॉव निवासी प्रधान चन्द्रभान गुप्ता के पुत्र राहुल ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2020 में भौतिक विज्ञान विषय से ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप’ (जेआरएफ) के लिए चयनित होकर गॉव सहित जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने इस परीक्षा में 73 वीं रैंक हासिल की। राहुल की इस उपलब्धि से स्वजनों तथा क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल व्याप्त है।

राहुल ने भौतिक विज्ञान विषय में बीएससी और एमएससी की पढ़ाई बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से पूरी की है। दसवीं और बारहवीं की परीक्षा उन्होंने ग्राम विकास इण्टर कॉलेज खुटहन से अच्छे अंको से पास की। वे शुरू से ही मेधावी छात्र रहे है उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय खुद की मेहनत, विश्वास और स्वजनों के सहयोग को दिया है। राहुल का उद्देश्य प्रोफेसर बनकर समाज में शिक्षा और जागरूकता का अलख जगाना है। फिलहाल वे पीएचडी में बतौर शोधार्थी नामांकन लेने की तैयारी कर रहे है। इसके अलावा ‘असिस्टेंट प्रोफ़ेसर’ बनने के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं।
Feb 06, 2021

Previous articleजौनपुर : सनराइज रुल आउट क्रिकेट टूर्नामेंट का एसडीएम ने किया उद्घाटन
Next articleजौनपुर : शत प्रतिशत सदस्यता के लिए उप्र प्रधानाचार्य परिषद का सम्पर्क अभियान शुरू
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏