जौनपुर : प्रधान ने जर्जर तार बदलवाने के लिए राज्यमंत्री से किया मांग

जौनपुर : प्रधान ने जर्जर तार बदलवाने के लिए राज्यमंत्री से किया मांग

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  क्षेत्र अंतर्गत जैगहां गांव की प्रधान ने बाजार के जर्जर हो चुके विद्युत तार बदलवाने और अधिक क्षमता वाला ट्रांसफार्मर लगवाने की राज्यमंत्री से मांग किया है। आये दिन तार टूटकर गिरने से लोगों को जान का खतरा बना रहता है।

ग्राम प्रधान सीता देवी ने आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव को पत्र के माध्यम अवगत कराया है कि वर्ष 1984 में जैगहां बाजार का विद्युतीकरण हुआ था। 37 वर्ष बाद विद्युत तार पूरी तरह जर्जर हो चुका था। जिससे आये दिन तार टूट कर गिरता रहता है। इससे लोगों लोगों की जान का भय बना रहता है।

बीस वर्ष पहले 2001 में तत्कालीन विधायक बांकेलाल सोनकर ने गांव की जनता की सुविधा के लिए अपने विधायक निधि से 100 केवी का ट्रांसफार्मर लगवाया था। अब कनेक्शन अधिक होने से भार अधिक बढ़ने पर प्रायः ट्रांसफार्मर जल जाता है। यहां 100 केवी की जगह अब 163 केवी का ट्रांसफार्मर स्थापित करने की आवश्यकता है। ग्रामवासियों की सुविधा के लिए ग्राम प्रधान नया तार और 163 केवी का ट्रांसफार्मर लगवाने का आग्रह किया है।
Previous articleजौनपुर : अधिवक्ता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मौके पर मिला सुसाइड नोट
Next articleजौनपुर : अतिक्रमण और जर्जर सड़कों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏