जौनपुर : प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी के संग किया पीएचसी का औचक निरीक्षण

जौनपुर : प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी के संग किया पीएचसी का औचक निरीक्षण

# जिलाधिकारी ने सीएचसी पर निरीक्षण के दौरान दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मुंगरा बादशाहपुर।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रमुख सचिव दुग्ध विकास व कोविड-19 के नोडल अधिकारी भुवनेश कुमार ने जिलाधिकारी के संग शनिवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल पर संक्रमण से संबंधित मरीजों की व्यवस्था को देखा और प्रभारी डॉ आरपी सिंह से कोविड-19 से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य संबंधित कर्मियों को लगाकर ग्रामीणांचल में निगरानी कराएं।अगर संक्रमित मरीज मिले तो फौरन उसके इलाज की व्यवस्था कराएं। कोराना से संबंधित किट वगैरह की गांवों में वितरित कराएं।

जिलाधिकारी ने ईओ मुंगरा मीनांक्षी चतुर्वेदी को नगर की साफ सफाई विशेष ध्यान देने के लिए कहा। इसके उपरांत जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र सतहरिया में पहुंच कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कक्षों का निरीक्षण व साफ-सफाई व्यवस्था को देखा। उन्होंने टीकाकरण के बारे में कार्यवाहक अधीक्षक डॉ संजय सिंह से जानकारी हासिल किया। उन्हें निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण लगवाने के लिए लोगों को और जागरूक करें ताकि लोगों को इस महामारी बचाव किया जा सके।
जब बातचीत के दौरान उन्हें पता चला कि यहाँ पर जांच से संबंधित एंटीजन किट व आरटी पीसीआर की सुविधा नहीं है तो इसके लिए सीएमओ से बात कर इसकी व्ववस्था यहां पर उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होंने निर्देशित किया कि आक्सीजन के लिए जो पांच कंसट्रेटर यहां पर उपलब्ध कराया गया है उसे आज से शुरु करने की उसकी तैयारी कर लेंं।

इस दौरान एक ग्रामीण द्धारा उन्हें यहां पर एक्सरे मशीन, अल्ट्रासाउंड व जांच संबंधित उपकरणों की कमी के बारे में बताया। इस पर उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के तौर पर सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है। आक्सीजन प्लांट के लिए काम शुरु कराने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया गया है। फार्मासिस्ट प्रमोद मौर्या ने सुरक्षा की दृष्टि से एक चौकीदार की नियुक्ति, साफ-सफाई, दवाओं के वितरण और अन्य कार्यों हेतु एक वाहन यहां पर आवश्यकता के लिए जिलाधिकारी को अवगत कराया। इस दौरान मुख्य रूप डॉ संजय सिंह, एसडीएम अंजनी कुमार सिंह, सीओ अतल सिंह, एडीएम राजकुमार द्धिवेदी, प्रमोद मौर्या आदि उपस्थित रहे।     
Previous articleयूपी में एक विवाह ऐसा भी, आए सिर्फ 15 बराती और हो गई 3 लड़कियों की शादी
Next articleयूपी में 31 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, लागू रहेंगी पाबंद‍ियां
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏