जौनपुर : प्रशासनिक उदासीनता के चलते अन्नदाता हो रहे हैं हलकान

जौनपुर : प्रशासनिक उदासीनता के चलते अन्नदाता हो रहे हैं हलकान

# औने-पौने दामों पर गेहूं बेचने के लिए किसान हो रहे हैं मजबूर

# थकहार कर किसानों ने लगाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   विकास खण्ड सुइथाकलां में 06 गेहूँ क्रय केन्द्र तथा विकास खण्ड शाहगंज में 10 गेहूँ क्रय केन्द्र प्रशासन द्वारा बनाया गया है। विकास खण्ड सुइथाकलां में खानपुर ग्राम स्थित बनाया गया विपणन शाखा केन्द्र आज तक संचालित नहीं हुआ। जिससे खानपुर ग्राम क्षेत्र के किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और औने-पौने दाम पर गेहूं बेचने के लिए विवश है। इस बाबत क्षेत्र के किसानों ने कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराया था लेकिन सम्बन्धित उच्चाधिकारियों की उदासीनता से अब किसानों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। क्षेत्र के अन्नदाताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र देकर सुइथाकलां के खानपुर विपणन शाखा केन्द्र को संचालित कराने की मांग किया है।

क्षेत्र अंतर्गत कटघर निवासी संतोष पांडेय, रमेश सिंह, करीमपुर निवासी राजेश उपाध्याय, महादेवी और सौरईयां गांव निवासी बेचन सिंह ने बताया कि खानपुर विपणन केंद्र प्रभारी श्रद्धा सिंह उक्त केन्द्र को 25 किमी दूर शाहगंज की नई सब्जी मंडी से संचालित करती हैं जिससे क्षेत्र के किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है और किसान क्षेत्र में ही औने-पौने दाम पर गेहूं बेचने पर विवश हो रहा है इसी संदर्भ में गत 19 अप्रैल को सभी किसानों ने खाद्य आयुक्त लखनऊ, डीएम, एडीएम वित्त व राजस्व सहित जिला विपणन अधिकारी व एसडीएम शाहगंज को शिकायती पत्र देकर किसानों की समस्याओं के निदान करने की गुहार लगायी गयी थी किन्तु प्रशासनिक उदासीनता का परिणाम है कि आज तक विपणन शाखा खानपुर सुइथाकलां केन्द्र पर गेहूँ खरीद का कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका। लिहाजा अन्नदाताओं ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से अपनी समस्याओं के निदान के बाबत गुहार लगाई है।
Apr 27, 2021

Previous articleजौनपुर : स्वर्णकार समाज की वर्चुअल शोकसभा संम्पन्न
Next articleजौनपुर : विद्युत विभाग के संविदा कर्मियों का कार्य बहिष्कार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏