जौनपुर : प्रशिक्षण की उपयोगिता को सार्थक बनाएं शिक्षक

जौनपुर : प्रशिक्षण की उपयोगिता को सार्थक बनाएं शिक्षक

# ब्लाक संसाधन केंद्र पर शिक्षकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिले के ब्लाक संसाधन केंद्र करंजाकला में शिक्षकों के पंचम बैच का दो दिवसीय प्रशिक्षण मंगलवार को पूर्ण हुआ। इस प्रशिक्षण में आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका, समृद्ध हस्त पुस्तिका, रिमेडियल टीचिंग प्लान पर एआरपी द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

एआरपी संदीप कुमार चौधरी के मिशन प्रेरणा से संबंधित गतिविधि, समृद्ध माड्यूल भाषा गणित, डॉ मनोज कुमार सिंह, सतीश चंद्र मौर्य, अच्छे लाल चौधरी, जगदीश यादव ने प्रिंटरिच मैटेरियल एवं गणित किट पर आधारित दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षक की भूमिका निभाई।
प्रशिक्षकों द्वारा शिक्षकों को कोविड-19 के बाद खुल रहे विद्यालयों के तैयारी पर चर्चा की।

इस दौरान प्रशिक्षकों ने उपस्थित शिक्षकों को विद्यालय खुलने के बाद बच्चों के लिए सावधानियां बरतने के विभिन्न तरीकों पर विस्तार से चर्चा किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने प्रेरक ब्लॉक बनाने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा किया। प्रशिक्षण के दौरान सुनील कुमार ने शिक्षकों को प्रेरक ब्लॉक बनाने के लिए प्रेरित किया। इस प्रशिक्षण में कुल 60 शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।
Feb 23, 2021

Previous articleजौनपुर : तमिलनाडु में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में ईशान राम हुए सम्मानित
Next articleजौनपुर : ओडिशा में इंजीनियर की हत्या से पैतृक गांव फतेहगढ़ में मातम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏