जौनपुर : प्राथमिक में पिलकिछा व जूनियर में मेजबान विद्यालय के छात्रों ने मारी बाजी

जौनपुर : प्राथमिक में पिलकिछा व जूनियर में मेजबान विद्यालय के छात्रों ने मारी बाजी

# चकबेसहू दासमाफी गॉव में ब्लॉक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                  चकबेसहू दासमाफी गांव के मनरेगा पार्क में परिषदीय विद्यालयों की ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार की देर शाम बीएसए के द्वारा विजेता छात्रों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर किया गया। प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर पर पिलकिछा और जूनियर हाईस्कूल स्तर पर मेजबान विद्यालय के सर्वाधिक छात्रों ने पुरस्कार जीता।बीएसए डाक्टर गोरखनाथ पटेल ने कहा कि खेल से शारीरिक, मानसिक और टीम भावना के विकास के साथ साथ अनुशासन की प्रेरणा मिलती है। जो छात्रों को जीवन पर्यंत लक्ष की ओर अग्रसर रखता है। उन्होंने कहा कि पुरानी शिक्षा नीति की तुलना में आज की शिक्षा व्यवस्था में बहुत नये बदलाव किए गए है।

अब छात्रों को दंडित कर पढ़ाई का दबाव नहीं बनाया जाना है। छात्रों के समक्ष ऐसा माहौल बनाना है कि वे स्वतः ही आभाष करें।इसके लिए खेल खेल में शिक्षा बहुत प्रभावी है। मनरेगा पार्क में फूल पत्तों के साथ फैली हरियाली देख उन्होंने ग्राम प्रधान की प्रशंसा की।प्रतियोगिता का शुभारंभ डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह ने किया था। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी वीरभानु सिंह, विवेक सिंह, बीरेन्द्र बघेल, जयप्रकाश यादव, शशीकांत यादव, राजेंद्र सिंह, राकेश सिंह, राहुल, मिठाई लाल, अरविंद यादव, वेंकटेश्वर प्रसाद, मेवालाल यादव, प्रमोद आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता ग्राम प्रधान अजीत यादव व संचालन सुभाष उपाध्याय ने किया। एबीएसए अरुण कुमार यादव ने सभी आगतो के प्रति आभार प्रकट किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : विवाहिता ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप
Next articleजौनपुर : पोखरे में उतराया शव मिलने से क्षेत्र में मची सनसनी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏