जौनपुर : प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम से मज़बूत होगा शैक्षिक वातावरण- चंद्रप्रकाश त्रिपाठी

जौनपुर : प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम से मज़बूत होगा शैक्षिक वातावरण- चंद्रप्रकाश त्रिपाठी

# दस प्रेरक बालक व प्रेरक बालिकाओं को प्रमाणपत्र देकर किया गया सम्मानित

मुफ्तीगंज।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों में उत्साह का संचार करने के लिए जिले के सभी ब्लॉकों में प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है इसी कार्यक्रम के तहत बुधवार को मुफ्तीगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मुर्तजाबाद के प्रांगण में प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश त्रिपाठी रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख बिनय सिंह, बीडीओ मुफ्तीगंज लालब्रत यादव, सीडीपीओ मुफ्तीगंज विमला देवी, एसआरजी अखिलेश सिंह रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उमेश सिंह प्राचार्य बाबा प्रसिद्ध नारायण महाविद्यालय बगथरी ने किया। मंच संचालन का कार्य उच्च प्राथमिक विद्यालय की छात्रा आकांक्षा विश्वकर्मा ने उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में बच्चों के शिक्षा का स्तर उठाने और सामुदायिक सहभागिता से विद्यालयों की स्थिति कैसे बेहतर की जाएं विषय पर चर्चा की गई। उप जिलाधिकारी ने कहा कि प्रेरणा मिशन का मकसद बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए अभिभावकों को प्रेरित करना, प्रेरणा मिशन के बारे में लोगों के बीच चर्चा करना व सामुदायिक सहभागिता का प्रसार करना है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी संजय यादव ने कहा कोविड-19 के चलते बच्चो की शेक्षिक गतिविधि बंद हो गयी थी। प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का शेक्षिक स्तर शून्य हो गया था बच्चों को बुनियादी शिक्षा देना बहुत जरूरी है जिसको लेकर सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम आयोजित कर स्कूल प्रबंध समिति अध्यक्षों तथा अभिभावकों को मिशन प्रेरणा, आनलाइन क्लास तथा 100 दिन के अभियान से अवगत कराया।

ब्लाक के चारो एआरपी रवि प्रताप राय, विकास सिंह, अखिलेश यादव और जय प्रकाश यादव एंव हरिओम सहाय ने प्रेरणा लक्ष्य, प्रेरणा सूची और प्रेरणा तालिका पर विस्तृत चर्चा किया। समारोह में मिशन प्रेरणा की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में 10 बच्चों को प्रेरक बालक, प्रेरक बालिका का प्रमाणपत्र भी वितरित किया गया। अंत में खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानों, अभिभावकों और अध्यापकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष राम दुलार यादव, दुर्गेश राय, अजय राय, शिक्षक संकुल उमाशंकर यादव, रविशंकर, अशोक सिंह, अलका राय, जकिया खानम, प्रियंका राय व ब्लाक के सभी संकुल प्रभारी उपस्थिति रहे।
Mar 18, 2021

Previous articleजौनपुर : मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान की बैठक सम्पन्न
Next articleजौनपुर : निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की बीएसए ने की जमकर तारीफ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏