जौनपुर : फरीदुल हक़ कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर गोष्ठी आयोजित

जौनपुर : फरीदुल हक़ कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर गोष्ठी आयोजित

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               फरिदुल हक़ मेमोरियल पीजी कालेज तालीमाबाद सबरहद में रविवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के फिजिक्स विभाग के प्रो. आरपी मलिक ने उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि साइंस ने हर क्षेत्र में काफी तरक्की की है जो अनवरत नई तकनीक विकसित कर रहा है। उन्होंने कहा कि अपना लक्ष्य पाने के लिए इच्छाशक्ति का होना जरूरी है। श्री मलिक ने कहा कि साइंस ही नही कोई भी विषय हो उसमें सफलता हासिल करने के लिए उस विषय में दिमागी कसरत के साथ विषय से प्रेम करना आवश्यक होता है। तभी सफलता पाया जा सकता है।

विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर आरएन खरवार ने अपने संबोधन में कहा कि हमें किस तरह से अपनी ज़िन्दगी जीना है। उसके लिए माइंड सेट करना आवश्यक है। कहा कि प्रकृति किसी से भेदभाव नहीं करती इसलिए प्रकृति के सानिध्य में रहें। गोष्ठी की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम व संचालन मरियम फातिमा ने किया।

इस मौके पर सर सैय्यद अहमद इन्टर कालेज के प्रधानाचार्या मो. शाहिद नईम, शाइस्ता अकरम, डॉ. शिव प्रसाद यादव, डॉ. धर्मेन्द्र, डॉ. राजेश यादव, डॉ. अभिषेक, डॉ. राम यश यादव, चन्द्र शेखर, विकास कुमार सहित छात्र, अभिभावक मौजूद रहे।
Feb 28, 2021

Previous articleजौनपुर : करेंट की चपेट में आने से युवक झुलसा, हालत गंभीर
Next articleजौनपुर : सवा लाख के ई-टिकट के साथ दलाल को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏