जौनपुर : फर्जीवाड़ा ! पशुसेड का नामोनिशान तक नहीं और हो गया लाखों का भुगतान

जौनपुर : फर्जीवाड़ा ! पशुसेड का नामोनिशान तक नहीं और हो गया लाखों का भुगतान

# शिकायत की जांच करने लाभार्थी के घर पहुंचे बीडीओ हुए हतप्रभ

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
               क्षेत्र अंतर्गत लोढ़िया गांव में पशुसेड में लाखों के घोटाले का मामला प्रकाश में आया है। लाभार्थियों की शिकायत पर सोमवार को जांच के लिए पहुंचे बीडीओ वहां की स्थिति देख हतप्रभ रह गये। दो पशुसेडों का भुगतान शत-प्रतिशत करा दिया गया है जबकि वहां पशुसेड का नामोनिशान तक नहीं है। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ ने प्रधान सहित सभी जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर तीन कार्य दिवस के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है।

बताते चलें कि वर्ष 2018-19 में उक्त गांव निवासी वासुदेव और उमाशंकर के नाम से पशुसेड स्वीकृत किया गया था। जिम्मेदार कर्मचारियों की मिली-भगत से उसकी एमबी कर अलग-अलग फर्मों के नाम से शत-प्रतिशत भुगतान भी इसी वित्तीय वर्ष में करा लिया गया। उधर दोनों लाभार्थियों को यह पता ही नहीं चल सका कि उनके नाम से पशुसेड स्वीकृत हुआ है। उधर दोनों पशुसेडो का 1.4 लाख की दर से दो लाख अस्सी हजार रूपये का फर्जी भुगतान करा लिया गया।

लाभार्थियों को किसी माध्यम से जब जानकारी हुई तो वे दोनों इसकी शिकायत बीडीओ से किए। प्रकरण को गंभीरता से लेकर बीडीओ गौर्वेन्द्र सिंह ने सोमवार को एडीओ आइएसबी के साथ लाभार्थियों के घर पहुंचे तो वहां पशुसेड बना ही नहीं था। शिकायत सही पाये जाने पर भड़के बीडीओ ने प्रधान से लेकर इस फर्जीवाड़े मे शामिल सभी कर्मचारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
Previous articleजौनपुर : सावन के पहले सोमवार को नगर हुआ शिवमय
Next articleजौनपुर : प्रदेश सरकार के खिलाफ सपा, बसपा और कांग्रेस कर रहीं हैं दुष्प्रचार- केशव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏