जौनपुर : आडियो वायरल करने वाला जिला बदर अपराधी गिरफ्तार

जौनपुर : आडियो वायरल करने वाला जिला बदर अपराधी गिरफ्तार

# कोतवाल विनय प्रकाश सिंह ने जिला बदर को खुद किया गिरफ्तार

केराकत।
विनोद कुमार 
तहलका 24×7
                   कोतवाली क्षेत्र के उदयचन्दपुर गांव में रविवार देर रात दबिश देकर केराकत कोतवाल विनय प्रकाश सिंह ने छह माह के लिए जिला बदर किये गए अपराधी को धर दबोचा है। उदयचन्दपुर निवासी पीयूष कान्त यादव को डीएम जौनपुर ने चुनाव के समय छह माह के लिए जिला किया था। गिरफ्तारी के बाद जिला बदर अपराधी के घर के ही लोगो द्वारा आसपड़ोस के लोगो और मुखबिरों के साथ गाली गलौज करने और अशांति फैलाने के आरोप में पुलिस ने दो अन्य लोगो को भी गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार गत 14 अप्रैल को डीएम जौनपुर द्वारा निर्गत आदेश में पीयूष कान्त यादव को आपराधिक प्रवृत्ति का होने के कारण जिला बदर घोषित कर दिया गया था। चुनाव बाद वह छुप कर जैसे ही अपने घर ही आया तो मुखबिरों से सूचना मिलने केराकत पुलिस ने उसे रविवार देर रात उसके घर के समीप से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पीयूष कान्त के लड़कों और परिजनों द्वारा आसपड़ोस के लोगो पर मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए गाली गलौज करने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई जिस पर कारवाई करते हुए केराकत पुलिस ने पीयूष कान्त के लड़कों को भी देर रात गिरफ्तार कर लिया।

# जाने क्या है पूरा मामला

गत 14 अप्रैल को कोतवाल विनय प्रकाश सिंह डीएम जौनपुर के आदेश के पालन में उदयचन्दपुर निवासी पीयूष कान्त यादव उर्फ पीके यादव के घर जाकर नोटिस चस्पा करते हुए डुगडुगी बजवा कर सबको सूचित किया कि पीके यादव को जिला बदर किया गया है अतः वह अब से अगले छह माह तक जौनपुर जिले में नही रह सकता है ना ही चुनाव में मतदान करने जा सकता है। चूंकि उक्त समय पर पीके यादव घर पर नहीं था तो उसके परिजनों से पीके यादव का नम्बर लेकर उसे फोन कर के भी उपरोक्त जानकारी दी गई।
बता दें कि जिला बदर की नोटिस चस्पा करने के बाद व्यक्ति को 12 घण्टे तक का जिला छोड़ने के लिए समय दिया जाता है उसके बाद जिले के दिखने पर उसकी गिरफ्तारी की जाती है। नोटिस के बाद पीके ने जिला छोड़कर आजमगढ़ जिले में शरण ले ली लेकिन कुछ ही दिनों बाद वह पुनः अपने घर के आसपास चोरी छिपे आने जाने लगा। जिसकी जानकारी पुलिस को होते ही केराकत पुलिस ने उसके घर दबिश देना शुरू कर दिया। फलस्वरूप पीके यादव ने एक ऑडियो वायरल किया। प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह ने रविवार देर रात मुखबिर की सूचना और मोबाइल लोकेशन के आधार पर जिला बदर अपराधी पीयूष कांत को उसके घर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया।
Previous articleजौनपुर : शवदाह के दोनों स्थलो पर सुविधाओं का टोटा
Next articleसब दिन होत न एक समान..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏