जौनपुर : फर्जी बैनामा करने वाले चार लोगों पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज

जौनपुर : फर्जी बैनामा करने वाले चार लोगों पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर वक्फ सम्पत्ति का बैनामा करने वाले चार लोगों पर कोतवाली पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया है और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।नगर के पश्चिमी कौड़िया मोहल्ला निवासी मो. हसन पुत्र भोनू ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि एराकियाना मोहल्ला निवासी एजाज अहमद, खुर्शीद अहमद, महताब और परवेज ने खरौना गांव स्थित वक्फ बोर्ड की एक जमीन को कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उसकी पत्नी शाहजहां के नाम वर्ष 1994 में रजिस्ट्री किया।

 

जिसका स्थानीय तहसील से दाखिल खारिज भी हो गया। काफी समय के बाद जब वक्फ बोर्ड की नोटिस मिली तो परिवार के होश उड़ गये। उक्त मामले में जब पीड़ित ने जमीन बेचने वालों से संपर्क किया तो काफी समय तक हीलाहवाली करते रहे। दबाव बनाने पर भू माफिया उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। घटना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने एजाज अहमद पुत्र तकी, खुर्शीद पुत्र एजाज अहमद, महताब पुत्र इस्तेयाक, परवेज पुत्र मंजूर पर जालसाजी, साजिश रचने व धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।मामले में कोतवाली प्रभारी जेपी यादव ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
Previous articleजौनपुर : छात्रों के सर्वांगीण विकास में खेलकूद अति आवश्यक- विद्यासागर सोनकर
Next articleजौनपुर : विक्षिप्त महिला ने फांसी लगाकर दी जान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏