जौनपुर : फाफामऊ में नाबालिक लड़की से गैंगरेप व हत्या के मामले में आप पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

जौनपुर : फाफामऊ में नाबालिक लड़की से गैंगरेप व हत्या के मामले में आप पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                आम आदमी पार्टी जौनपुर ने फाफामऊ इलाहाबाद में नाबालिक लड़की से गैंगरेप कर उनके पूरे परिवार की हत्या करने के मामले में योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कर ज्ञापन सौंपा। यह कार्यक्रम जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना के नेतृत्व में किया गया इसी क्रम में सूर्यनारायण सिंह मुन्ना ने कहा कि कि योगी सरकार में वंच‍ित, शोषित समाज और गरीब तबके के ख‍िलाफ दर‍िंदगी, हैवान‍ियत और गुंडागर्दी की खुली छूट म‍िली है।गत 24 नवंबर को प्रयागराज के फाफामऊ में घटी घटना इसका ताजा प्रमाण है। इसी क्रम में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव हिंच नारायण तिवारी ने कहा कि जब भाजपा पूरे देश में संव‍िधान द‍िवस मनाने की नौटंकी कर रही थी, तब समाज के अंत‍िम व्‍यक्‍त‍ि को संव‍िधान प्रदत्‍त सम्‍मानपूर्वक जीने के अधिकार का गला घोंटते हुए एक दल‍ित परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्‍या कर दी गई।

इसमें दंपति सह‍ित उसका एक मूक-बध‍िर बेटा और नाबाल‍िग बेटी भी शाम‍िल है। इसी क्रम में जिला महासचिव विनोद कुमार प्रजापति ने कहा कि बेटी की हत्‍या से पहले उसके साथ सामूह‍िक दुष्‍कर्म भी हुआ। यह पूरी घटना योगी सरकार, प्रशासन और पुल‍िस की लापरवाही का परिणाम है। योगी सरकार जातीय व‍िद्वेष से काम कर रही है। इसी क्रम में अधिवक्ता विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मणि त्रिपाठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने फाफामऊ जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की, परिवार के लोगों ने बताया कि पीड़ित परिवार को 2019 से ही प्रताडि़त क‍िया जा रहा था।इसी क्रम में जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि तब मारपीट के एक मामले में बड़ी मुश्किल से पीड़ित परिवार की ओर से एफआईआर दर्ज कराई जा सकी थी। इस मामले में दो साल बाद भी अब तक पुल‍िस ने चार्जशीट नहीं फाइल की। इसी परिवार को 2020 में फ‍िर पीटा गया। स‍ितंबर 2021 में फ‍िर इस परिवार के साथ इसी तरह की घटना घटी।

हफ्ता भर ग‍िड़ग‍िड़ाने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई, लेक‍िन पुल‍िस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 24 नवंबर को घटी वीभत्‍स घटना के पहले तक परिवार न्‍याय की गुहार लगाता रहा और अंतत: नृशंस तरीके से उसे मौत के घाट उतार द‍िया गया। प्रयागराज का फाफामऊ कांड हाथरस से भी भयानक, भयावह और वीभत्‍स है। द‍िवंगत परिवार के मुखिया के भाई फौजी हैं और देश की सेवा करते हैं। उनकी पत्‍नी भी इस घटना से डरी हुई हैं। उनका कहना है क‍ि पत‍ि घर पर रहते नहीं हैं, ऐसे में उनके साथ भी ऐसी जघन्‍य वारदात हो सकती है। दरअसल, यह सरकार जातीय व‍िद्वेष से काम कर रही है। योगी की पुल‍िस जात‍ि देखकर तय करती है क‍ि क‍िसे न्‍याय द‍िलाना है और क‍िसी दौड़ाना है। बल‍िया में जयप्रकाश की हत्‍या, हाथरस की बेटी का मामला, प्रभात म‍िश्रा का एनकाउंटर, मनीष वर्मा हत्‍याकांड, इंद्रकांत त्र‍िपाठी का मर्डर, अरुण वाल्‍मीक‍ि और ज‍ितेंद्र श्रीवास्‍तव की पुल‍िस ह‍िरासत में मौत की घटनाओं से योगी सरकार की कानून व्‍यवस्‍था बद से बदतर स्‍थि‍ति में पहुंच चुकी है।

इसी क्रम में जिला संगठन संयोजक रिजवान अहमद ने कहा कि उक्त प्रकरण पर आम आदमी पार्टी मांग करती है कि पीड़ित परिवार के परिजनों को सुरक्षा दी जाए, पूरे प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट बना कर सुनवाई की जाए और जिन लोगों ने दरिंदगी से हत्या की है उनको फांसी की सजा दी जाए। इस कार्यक्रम में शामिल साथी राजेश यादव, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष सुमंत यादव, ऑटो प्रकोष्ठ राधे श्याम, जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष सिंह, सदर विधानसभा अध्यक्ष संजय जायसवाल, जिला कोषाध्यक्ष डॉ दिवाकर मौर्य, केराकत विधानसभा अध्यक्ष पंकज चौहान, अंकित यादव, विकास निषाद, शुभम श्रीवास्तव, अजीत चौहान, रवि सिंह, किस्मत सिंह, केशव विजय पाठक, पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार विश्वकर्मा, गोपाल जायसवाल, पंडित राकेश त्रिपाठी, जफराबाद उपाध्यक्ष विजय कुमार पाठक, जफराबाद प्रत्याशी राजेश पाठक, जफराबाद विधानसभा प्रदुम भारती, ब्लॉक उपाध्यक्ष केराकत अजीत चौहान, किस्मत सिंह, रवि सिंह, विनोद सोनकर, शिव कुमार गौतम, राकेश गौड़, विनोद सोनकर, अजय कमलेश0 सुरेश पांडे, पूजन यादव, संदीप राधेश्याम, ई-रिक्शा सचिव सुमंत यादव, यूथ जिलाध्यक्ष शिवम आदि लोग उपस्थित रहे। उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी विद्याधर मिश्रा ने दिया।

Earn Money Online

Previous articleदिनेशकांत यादव
Next articleजौनपुर : गैर इरादतन हत्या के तीन वांछित अभियुक्त गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏