जौनपुर : फूड प्रोसेस एंड क्वालिटी पर तीन दिवसीय वर्कशॉप संपन्न

जौनपुर : फूड प्रोसेस एंड क्वालिटी पर तीन दिवसीय वर्कशॉप संपन्न

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
             क्षेत्र के तालीमाबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कालेज में तीन दिवसीय विज्ञान कार्यशाला “फ़ूड प्रोसेस एण्ड क्वालटी कन्ट्रोल” विषय पर साइटोजिन रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट सेंटर लखनऊ के सहयोग से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर सुजीत कुमार सिंह की देखरेख एवं साइटोजिन सेंटर के बायोटेक विभाग की प्रमुख डाॅ मधुलिका सिंह के कुशल निर्देशन में संचालित हुई। जिसमें छात्रों ने विभिन्न खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पूर्ण पैकेजिंग की तकनीक को समझा और परखा। साथ ही खाद्य पदार्थों में आवश्यक न्यूट्रिशनल तत्वों विटामिन, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम आदि की भी परख की।

 

कार्यशाला के समापन के अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम ने कहा कि ऐसी कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को खाद्य पदार्थों के बढ़ते हुए उद्योग के लिए तैयार करना है। साथ ही खाद्य पदार्थों की पैकेजिंग की आधुनिक तकनीक से लैस कर समाज को सुरक्षित एवं शुद्ध भोजन उपलब्ध कराना है। इस तरह के कार्यक्रमों से युवाओं को देश के विकास को गति देने के लिये तैयार करना है। कार्यशाला में डाॅ. रामयश यादव, डाॅ. शिव प्रसाद यादव, डाॅ. धर्मेद्र कुमार, शाइस्ता अकरम, विकास कुमार, चन्द्रशेखर, अभिषेक मिश्र, मरियम फातमा का सराहनीय योगदान रहा।
Mar 10, 2021

[wps_visitor_counter]
Previous articleजौनपुर : शाहगंज में बहुप्रतीक्षित बाईपास निर्माण की उम्मीद जगी
Next articleजौनपुर : निहारिका ब्यूटी सैलून में शुरू हुआ एक सप्ताह का नि:शुल्क प्रशिक्षण सेमिनार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏