26.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : फ्रेशर्स पार्टी में मोहब्बत एक एहसासों की पावन सी कहानी.. पर झूमे छात्र

जौनपुर : फ्रेशर्स पार्टी में मोहब्बत एक एहसासों की पावन सी कहानी.. पर झूमे छात्र

# नवप्रवेशी छात्रों का तिलक व अक्षत लगाकर किया स्वागत

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पीजी बिल्डिंग स्थित राजनीति विज्ञान के एमए अन्तिम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने एमए प्रथम वर्ष में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को फ्रेशर्स पार्टी के माध्यम से उनका स्वागत करते हुए कॉलेज की परंपरा को आगे बढ़ाया है। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने गीत, हास्य कविता जैसे कार्यक्रम के माध्यम के लोगों को खूब ठहाके लगवाएं। कार्यक्रम देर शाम तक सकुशल सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को तिलक, अक्षत लगाकर उनका स्वागत किया गया और मिठाइयां खिलाई गई। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राचार्य डॉ समर बहादुर सिंह व अध्यक्ष के रूप में विभागाध्यक्ष डॉ गीता यादव उपस्थित रहीं। कॉलेज की छात्रा छाया ने आपको देखकर मिट गए सारे गम ये जमीं कह रही है…गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में आये अथितियों का स्वागत किया। तत्पश्चात उक्त विभागाध्यक्ष ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्ववलित कर कार्यक्रम की शुभारम्भ किया।

वही एमए अंतिम वर्ष की छात्रा तनू विश्वकर्मा व प्रिया में संयुक्त रूप से प्यारा है सज़ा दरबार वीणा वाली का… सरस्वती वन्दना कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को अपना-अपना परिचय देते हुए अपने विचारों को रखा। इसके बाद छात्रों द्वारा एक से बढ़कर एक गीत, कविता प्रस्तुत किया गया। वही छात्र नवनीत सोनकर ने जब डॉ कुमार विश्वास की लाइन प्रस्तुत किया कि मोहब्बत एक अहसासों की, पावन सी कहानी… थालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगी। इसी तरह अन्य लोगों ने अनेक शायरों की शायरी की प्रस्तुत कर लोगों को खूब ठहाके लगवाते रहे।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए प्राचार्य डॉ समर बहादुर सिंह ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब भाग्यशाली है। जो इस महाविद्यालय पर प्रवेश मिला है। जिस उद्देश्य से आपके माता-पिता ने पढ़ने के लिए भेजा आप सब उसको साकार करें। कॉलेज में छात्र या छात्रा को किसी प्रकार की कोई दिक्कत समस्या होती है तो सीधे मुझसे सम्पर्क करें। हम उसका समाधान करेंगे। आप सभी लोग कॉलेज के नियम व निर्देशों का पालन करें। जिससे कॉलेज की गरिमा और ऊंचाईयों तक जा सके।

कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में उपस्थित रही विभागाध्यक्ष डॉ गीता यादव ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन में सपना जरूर देखना चाहिए। जब तक लक्ष्य नहीं निर्धारित करेंगे तब तक कुछ नहीं कर सकते है। लक्ष्य निर्धारित करके उस दिशा में मेहनत करने की जरूरत है। यही सही समय है पूरी लगन के साथ आप सभी लोग अपने-अपने लक्ष्य को प्राप्ति करें। उन्होंने छात्रों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम हर वक्त छात्रों के लिए तैयार है। यही मेरी खुशी और उद्देश्य भी है।

वही कार्यक्रम में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ पंकज कुमार गौतम, डॉ प्रशांत द्विवेदी, बलवंत कुमार प्रजापति व जेपी मौर्या ने भी सम्बोधित किया। अंत में फ्रेशर्स पार्टी में एक हास्य गेम का आयोजन किया गया। जिसमें विजयी होने वाले प्रतिभागियों को पुस्कार वितरित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से सुरेश कुमार, प्रज्ञा उपाध्याय, साक्षी सोनी उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन दीपाली व अनुज से संयुक्त से रूप करते हुए आगन्तुको के प्रति आभार व्यक्त किया।
Feb 13, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37019945
Total Visitors
209
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This