जौनपुर : “बगैर वैक्सीन के नहीं मिलेगा राशन” के तुगलकी फरमान से आम जनमानस हलकान

जौनपुर : “बगैर वैक्सीन के नहीं मिलेगा राशन” के तुगलकी फरमान से आम जनमानस हलकान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               कोरोना के आक्रांताओं की जद से अभी तक बाहर न निकल पाने वाले आम जनमानस को जिला आपूर्ति अधिकारी के बेतुके फरमान से बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जनपद के अधिकांश क्षेत्रों में गत दिनों से आम जनमानस एक तुगलकी फरमान से खासा हलकान है। जनपद के सभी कोटेदारों को जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा टेलिफोनिक आदेशित किया गया है कि बगैर वैक्सीन के राशन नहीं दिया जाए। जिससे आम जनमानस में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया है। ऐसे में तमाम कोटेदार कार्ड धारकों को राशन देने से मना करते हुए बता रहे हैं कि अगर उनके घर में कोई भी एक व्यक्ति जिसकी उम्र लगभग 45 साल से ऊपर है उसे कोविड-19 का टीका लगा होना चाहिए नहीं तो उनको राशन नहीं दिया जाएगा। कहीं-कहीं तो कोटेदार इसकी आड़ में अवैध वसूली भी कर रहे हैं।

वहीं शासन- प्रशासन की तरफ से ऐसा कोई भी आदेश नहीं दिया गया है कि बिना टीकाकरण के लोगों को गल्ला ना दिया जाए जबकि गोदाम से सभी कोटेदारों को अप्रैल माह का पूरा गल्ला निर्गत कर दिया गया है। वहीं इस बाबत जब जिला आपूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह से इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीका अनिवार्य नहीं है लेकिन लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं इसलिए दबाव बनाने के लिए ऐसा कहा गया है। घर में कोई भी एक व्यक्ति कोविड-19 वैक्सीन लगवा ले जिसकी उम्र 45 वर्ष से अधिक हो और कार्ड दिखा दे राशन मिल जाएगा। वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध नहीं है तो आम जनमानस वैक्सीन कहाँ से लगवाएगा?

राशनकार्ड धारक समाज का सबसे निरीह वर्ग होता है समाज के अंतिम पायदान के लोगों की परेशानियों का अंदाजा जिम्मेदार साहेब नहीं लगा पा रहे हैं कि उनके एक बेतुके फरमान से कितने घरों के चूल्हे नहीं जले होंगे। एक तरफ जनपद में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता ही नहीं है तो दूसरी तरफ जिला आपूर्ति विभाग ने बगैर वैक्सीन के राशन नहीं मिलेगा का बेतुका फरमान जारी कर दिया। सवाल उठता है कि बंद एसी कमरों में बैठकर बेसिर पैर के तुगलकी फरमान जारी करने वाले जिला आपूर्ति अधिकारी के अकर्मण्यता का शिकार आम जनमानस कब तक होता रहेगा?
Apr 08, 2021

Previous articleजौनपुर : चुनाव के चक्कर में कोरोना का डर भूल गए संभावित प्रत्याशी
Next articleजौनपुर : बालक के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म का दो पर आरोप
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏