जौनपुर : बच्चों का पोषण आहार डकार जातीं हैं आंगनवाड़ी कार्यकत्री

जौनपुर : बच्चों का पोषण आहार डकार जातीं हैं आंगनवाड़ी कार्यकत्री

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
             नगर के सिपाह वार्ड में आंगनवाड़ी कार्यकत्री की कारगुजारी सामने आई है। आंगनवाड़ी कार्यकत्री पर गम्भीर आरोप है कि वह वार्ड में कभी आती ही नहीं है और बच्चों को मिलने वाला पोषक आहार भी डकार जाती हैं। इस संबंध में क्षेत्र में कई लोगों से पूछने पर पता चला कि दर्जनों लोगों के बच्चों का पोषक आहार कभी दिया ही नहीं गया अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा कर कुपोषण के शिकार हुए बच्चों के लिए नित नए योजनाओं द्वारा पोषण सामग्री बांटी जा रही है।

इसके तहत देसी घी, बिस्किट व पौष्टिक दाल व सत्तू आदि सामग्री बच्चे के परिवार को सौंपी जाती है। जिसका सिपाह वार्ड में कोई नामोनिशान दिखता नजर नहीं आ रहा है।कई परिवारों की तो शिकायत यह है कि आंगनवाड़ी कार्यकत्री को कभी हमने आज तक देखा ही नही। अब सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी हेरा फेरी पर उच्च अधिकारी आखिर मौन क्यों है जब आंगनवाडी कार्यकत्री से बात की गई तो उनका कहना है हम नियमित तौर पर अपने क्षेत्र में खाद्य सामग्री का वितरण करते है जो आरोप लगाए जा रहे हैं हम पर पूरी तरह से गलत आरोप है।
Previous articleजौनपुर : पद्मश्री डॉ. रत्नप्पा कुम्हार की मनाई गई जयंती
Next articleजौनपुर : भाजपा युवा मोर्चा एंव पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने किया नई कार्यकारिणी घोषित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏