जौनपुर : बच्चों का मस्तिष्क कोरे कागज के समान उन्हें संवारने में शिक्षक की भूमिका अहम- जिलाधिकारी

जौनपुर : बच्चों का मस्तिष्क कोरे कागज के समान उन्हें संवारने में शिक्षक की भूमिका अहम- जिलाधिकारी

सिकरारा।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                बच्चों का मस्तिष्क कोरे कागज के समान है उन्हें सजाने सँवारने में शिक्षकों की भूमिका अहम है उक्त बातें शनिवार को प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर पर प्रेरणा ज्ञानोत्सव के तहत मिशन प्रेरणा संगोष्ठी व स्कूल बैग वितरण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि शिक्षक उस जौहरी के समान है जो कोयले से हीरे की परख कर लेता है, संगोष्ठी में शिक्षकों व बच्चों द्वारा प्रभावपूर्ण तरीके से पीपीटी के द्वारा प्रजेंटेशन देखकर तारीफ करते हुए कहा कि हम सभी परिषदीय स्कूलों में पढ़े है लेकिन पिछले 15 से 20 वर्षों में जिस तरह से परिषदीय स्कूलों से लोगो का मोहभंग हुआ उससे लोगो का विश्वास उठ गया था लेकिन कायाकल्प योजना व मिशन प्रेरणा से जुड़कर जिस तरह से शिक्षक मेहनत कर रहे है उसके परिणाम परिलक्षित हो रहे है आने वाला समय परिषदीय स्कूलों का है वह दिन दूर नही जब लोग अपने बच्चों के एडमिशन के लिए हमारे पास भी सिफारिश करेंगे।

पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने कहा बच्चे जिस विश्वास व साहस के साथ प्रस्तुतीकरण कर रहे है उसे देखने से लगता है कि इसके लिए शिक्षक कितनी मेहनत किये होंगे स्टेज पर बड़े बड़े नर्वस हो जाते है इसे देखने से विश्वास हो रहा कि आने वाला समय देश का भविष्य सुरक्षित हाथों में है। कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह, कुल्हना मऊ खास से प्रीति राय, लखेसर की छात्रा निशि मिश्रा, इब्राहिमाबाद माधुरी जायसवाल, चौरा मोहनदास के आनन्द सिंह देव द्वारा जिलाधिकारी व पुलिस के समक्ष मिशन प्रेरणा के तहत पीपीटी का प्रजेंटेशन दिया गया।इससे पूर्व जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय के कक्षो में जाकर निरीक्षण किये कक्षा 5 की छात्रा यशस्वी यादव ने राज्यो की राजधानी 21 सेकेंड में सुनाए जबकि उसी कक्षा की आफिया बानो ने 32 सेकेंड में 75 जिलों के नाम बताई जिसे सुनकर सबने तारीफ की।

डीएम ने शिक्षकों के साथ प्रधानाध्यापक प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अमित सिंह के कार्यो की तरफ करते हुए कहा कि महानिदेशक विजय किरण आनन्द से मिलवाने की बात कही।कार्यक्रम में बीईओ राजीव यादव, बीडीओ डॉ छोटेलाल तिवारी, एडीओ अरुण पाण्डे सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। डीएम व पुलिस अधीक्षक को जिलाध्यक्ष अमित सिंह व एआरपी सुशील उपाध्याय व ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह द्वारा स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिक्षिका बबिता सिंह, सीमा उपाध्याय, शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेंद्र यादव, सुरेश यादव, राजेन्द्र प्रताप, शिवम सिंह, राकेश सिंह, मंजू जैसवार, दिनेश यादव, आराधना, श्वेता आत्म प्रकाश, सुरेंद्र प्रजापति, अवंतिका सिंह, नीलम आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रही।
Mar 13, 2021

Previous articleजौनपुर : इमामपुर गांव में मंत्री ने चौपाल लगाकर सुनी समस्या
Next articleजौनपुर : तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आए बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत, साथी गम्भीर रूप से घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏