जौनपुर : बदलापुर सीएचसी पर गंदगी देख नाराज़ हुईं सीएमओ

जौनपुर : बदलापुर सीएचसी पर गंदगी देख नाराज़ हुईं सीएमओ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया इस दौरान सीएचसी एंव महिला प्रसव कक्ष में गंदगी एंव अस्त-व्यस्त रख-रखाव को देखकर कड़ी फटकार लगाते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को जल्द से जल्द कार्यशैली में सुधार लाने का निर्देश दिया।
वहीं सीएमओ वार्डों में भर्ती मरीजों से कुशलक्षेम पूछा तो घनश्यामपुर निवासी मंजू देवी मरीज के भाई सूर्य प्रकाश द्वारा शिकायत की गई की अस्पताल मे सभी दवाईयां बाहर से लिखी जाती है। जिस पर उन्होंने बाहर से लिखी गई दवा के पर्चे की फोटो खीचवाई इसके बाद सीएचसी अधीक्षक सहित डाक्टर को कड़ी फटकार लगाते हुए सभी मरीजों को अस्पताल से दवा देने का सख्त निर्देश दिया और आगाह किया कि कोई भी डाक्टर बाहर की दवा लिखता है तो उसपर सख्त कार्रवाई की जायेगी।
इसके बाद क्षेत्र में डेंगू और वायरल बुखार के बढ़ते हुए केस को लेकर कई दिशा निर्देशन दिए बता दे कि औचक निरीक्षण से अस्पताल कर्मचारियों में हड़कम्प मचा रहा चिकित्सकीय कार्य प्रणाली को तार-तार करने वाले कर्मचारी अपनी खांमिया छिपाने के लिए हांफते नजर आए। सीएमओ द्वारा यह भी हिदायत दी गई की जो लोग टीकाकरण नहीं करवाये है उन्हें जागरूक कर अधिक से अधिक लोगो को शासन की गाइडलाइंस के अनुसार कोविड टीकाकरण करवाने की हिदायत दी। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ. संजय दुबे, डाॅ मनीष यादव समेत चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मी मौजूद रहे। सीएमओ के जाने के बाद अस्पताल कर्मचारी अधिकारी ने राहत की सांस ली और चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : स्वयंसेवी संस्थाओं ने एनजीओ महासम्मलेन में किया प्रतिभाग
Next articleजौनपुर : तहसील कैंपस से लेखपाल की बाइक चोरी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏