जौनपुर : बरजी ग्रामसभा वासियों ने ब्लॉक मुख्यालय पर किया धरना-प्रदर्शन

जौनपुर : बरजी ग्रामसभा वासियों ने ब्लॉक मुख्यालय पर किया धरना-प्रदर्शन

# नाली न होने से ग्रामवासियों को सता रहा है संक्रामक बीमारियों की खतरा

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 विकास खण्ड शाहगंज सोंधी के ब्लॉक प्रमुख जब से ब्लॉक प्रमुखी का ऐतिहासिक जीतकर विकास की हर सम्भव गंगा बहाने की कोशिश कर रहे है जिसकी चहुंओर चर्चा भी है लेकिन इसी ब्लॉक का एक गांव ऐसा है जो विकास और नाली निर्माण की राह देख रहा है। इसकी कई बार ग्रामीणों जिम्मेदार लोगों से शिकायत भी किया लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकला अंत में बदलते मौसम में बीमारियों के आलम के बीच भय सता रहा है। ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह एक जुट होकर ब्लॉक कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए नाली निर्माण करने की मांग किया है।आपको बता दें कि उक्त विकास खण्ड के ग्राम सभा बरजी में नाली की समस्या दस सालों से बनी हुई है। लोगों घर का पानी खुले में बहाने के लिए विवश है।जिससे संक्रामक बीमारियों का खतरा बना हुआ है और ग्रामीण भयभीत है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह एक सोंधी ब्लॉक मुख्यालय पर हाथ उठाकर प्रदर्शन कर रोष जताया है। आक्रोशित ग्रामीण ने बताया कि नाली निर्माण को लेकर कई बार ब्लॉक का चक्कर काट चुके है। अभी तक किसी जिम्मेदार के कान में जू तक नहीं रेंगा है। हम सभी लोग खुले में घरों का पानी बहाने के किये विवश है। जिससे आने जानें भी दिक्कत होती है।एक तरफ सरकार विकास की गंगा बहा रही है दूसरी तरह जिम्मेदार हवा- हवाई फायरिंग कर रहे है। दूषित पानी होने के कारण गंध वासियों को खतरनाक बीमारी का भय हमेशा सता रहा है। वही गांव के छोटे- छोटे बच्चों को खेलने को लेकर महिलाएं भी डरी हुई है। इस दौरान मिसबाहुद्दीन, उस्मान गनी, अशोक कुमार गौतम, साहेब लाल गौतम, नज़रूद्दीन, शीला देवी, आशा देवी, चन्द्रावती देवी, इन्द्रावती देवी, शीतला देवी, सुनीता देवी, लाल मोहम्मद, हरिलाल गौतम, मो हसनैन, वसीम, खुर्शीद आदि लोग प्रदर्शन में शामिल रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : ट्रक से कुचलकर बीए की छात्रा की दर्दनाक मौत
Next articleआजमगढ़ : सड़क दुर्घटना में ग्राम पंचायत अधिकारी की दर्दनाक मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏