जौनपुर : बसपा प्रमुख मायावती ने हमेशा से ही गरीबों को छला है- मोती सिंह

जौनपुर : बसपा प्रमुख मायावती ने हमेशा से ही गरीबों को छला है- मोती सिंह

मछलीशहर।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                तहसील क्षेत्र अंतर्गत सुजानगंज के कुरावा स्थित मुसहरों के लिए निर्मित अटल आवासीय परिसर का सोमवार को फीता काटकर ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र सिंह ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस परिसर के निर्माण में डीएम जौनपुर, मुख्य विकास अधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।हमारे देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री ने गरीबों और महिलाओं के विकास के लिए अनेक योजनाओं को शुरुआत किया है।

उनकी योजनाएं का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रो का विकास है। मुसहरों के लिए बने आवासीय योजना के बारे में उन्होंने कहा कि पत्तल बेचकर जीवन यापन करने वाला वर्ग कभी भी यह नहीं सोच सकता था कि उनके पास एक पक्का मकान, शौचालय, नल आदि की सुविधा होगी लेकिन मोदी और योगी कि योजनाओं ने इन लोगो को ये सारी सुविधा प्रदान की गई।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आवासीय परिसर को देख कर कहा मन खुश हो गया है।इस परिसर में जितनी आवश्यकता है उससे ज्यादा यहां ब्यवस्था है। मुझे लगता है कि सबसे गरीब मुसहर जाति के लोगों का आशीर्वाद व देश के यशस्वी प्रधानमंत्री की सोच का ही परिणाम है। जिनकी कल्पना मुख्यमंत्री आवास की योगी आदित्यनाथ जी को हृदय से साधुवाद और आशीर्वाद दे रहे हैं। जिन्होंने इनके सपनों को साकार किया है।

इन लोगों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि इस तरह का आवास उनको मिलेगा। मुख्यमंत्री मुसहरों को रंक से राजा बनाने में सफल हुए हैं। जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने इतना सुंदर कार्य कर के अन्य जिलों के लिए भी उदाहरण प्रस्तुत किया है। लाभार्थियों को उज्जवला योजना के तहत गैस न मिलने की बात उन्होंने कहा कि अगर हमने इनको बिजली पानी से जोड़ा है तो इन्हें उज्जवला गैस योजना का लाभ भी मिलेगा। किसान आंदोलन को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों स्वागत करता हूं और धन्यवाद देता हूं कि सड़क पर वह नहीं वह बल्कि अपने खेत में गेहूं के बाल निकलने का इंतजार कर रहे हैं।

जहां जरूर समझ रहे हैं वहां जाकर काम कर रहे हैं नहर का पानी लेकर काफी खुश है। उत्तर प्रदेश का किसान कही धरना नहीं दिया है कहीं यूपी में सीमा सील नहीं है ये योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व का परिणाम है। विपक्षियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने हमेशा से ही गरीबी को छला है मोदी जी ने गरीबों को एक सम्मान की जिंदगी प्रदान किया है उन्होंने गरीबों को सम्मान दिलाने के लिए बहुत सारी योजनाओ को चलाया है।

अखिलेश की सरकार में अधिकतर नहरों को पानी सुख जाते थे जबकि योगी जी की सरकार में हर खेत तक पानी पहुंचा है। यह सरकार सिर्फ मानवों के लिए ही नहीं अपितु जानवरो के लिए भी हमेशा से ही मददगार रही है। पशुओं के लिए गौशाला का निर्माण करवाया जा रहा है उन्होंने अंत में कहा कि जौनपुर और प्रतापगढ़ से रोटी बेटी का संबध है और मै हमेशा से ही इस संबंध को बनाकर रखूंगा।
Feb 08, 2021

Previous articleजौनपुर : शैक्षणिक उन्नयन के लिए होगा बेहतर प्रयास- डा. अखिलेश्वर
Next articleजौनपुर : जहाँ नारी शक्ति की होती है पूजा वहां होता है देवताओं का वास- अनुपमा अग्रहरि
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏