जौनपुर : बस अड्डे के पुननिर्माण के लिए विधायक ललई यादव ने सीएम योगी को लिखा

जौनपुर : बस अड्डे के पुननिर्माण के लिए विधायक ललई यादव ने सीएम योगी को लिखा

शाहगंज।
फैज़ान अंसारी
तहलका 24×7
               क्षेत्र के लोगों को बस स्टैंड की दुर्व्यवस्थाओं को देखते हुए विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शाहगंज बस अड्डे डिपो के इमारत पुननिर्माण के बारे में 17 मार्च 2021को पत्र लिखा था।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में विशेष रूप से जनपद जौनपुर की तहसील शाहगंज के बस अड्डे की ओर ध्यानाकर्षण किया गया है। चार जनपद जौनपुर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर एवं सुल्तानपुर की सीमा पर शाहगंज स्थित है। जहां से चारों जनपदों हेतु यात्रियों की बहुत बड़ी संख्या का आवागमन होता रहता है जबकि शाहगंज एक बहुत बड़ी संख्या वाला कस्बा भी है, यहां पर रेलवे का जंक्शन होने के कारण हमेशा यात्रियों की तरह सर्वसुलभता बनी रहती है। चारों जनपदों की सीमा पर स्थित होने के कारण शाहगंज कस्बा एक महत्वपूर्ण व्यापारिक स्थल के रूप में भी विकसित है जहां से व्यापार हेतु कई जनपदों के व्यापारियों का आना जाना लगा रहता है।

उल्लेखनीय है कि शाहगंज स्थित परिवहन निगम के बस डिपो की इमारत बहुत जीर्ण-शीर्ण अवस्था में और यहां पर यात्रियों हेतु सुविधा का इंतजाम नहीं है। शौचालय की सुविधा भी नहीं है मुख्य मार्ग से बस स्टेशन 2 से 3 फीट नीचे होने के कारण बारिश के दिनों में अत्यधिक जलजमाव जलभराव हो जाता है जिसके दृष्टिगत यात्रियों को अधिक परेशानी होती है बस स्टेशन पर यात्रियों को रोकने हेतु कोई विश्राम कक्ष नहीं है जिससे उन्हें प्रत्येक मौसम में कष्ट पूर्ण यात्रा के लिए बाध्य होना पड़ता है।

विधायक ललई ने पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है कि जनहित में यात्रियों को सुरक्षित एवं सुविधा युक्त यात्रा करने हेतु शाहगंज डिपो स्थित बस स्टेशन की नाली का निर्माण, इमारत का आधुनिकरण, पुनर्निर्माण, बस स्टेशन सड़क से 3 फीट ऊंचा शौचालय विश्राम गृह एवं अन्य आधुनिक सुविधाओं सहित चारों तरफ से 7 फीट ऊंची बाउंड्री का निर्माण करवाया जाए।
Previous articleशराब कारोबारी के यहां तीसरे दिन भी छापेमारी की कार्रवाई जारी, 50 घंटे से जमें हैं अधिकारी
Next articleजौनपुर : शांतिभंग की धारा में बक्शा पुलिस ने पांच अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏