जौनपुर : बहनों ने भाई की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र

जौनपुर : बहनों ने भाई की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र

# मुंह मीठा कराकर भाइयों ने दिया रक्षा करने का वचन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                सावन की पूर्णिमा पर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के त्योहार रक्षाबंधन रविवार को बड़े धूम धाम से मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांध कर भाई के सुख समृद्धि की कामना की वहीं भाईयों ने बहनों की सुरक्षा का संकल्प लिया। पवित्र रिश्ते की सलामती और रक्षा के वचन के साथ रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और भाइयों ने उपहार दिए।

रक्षाबंधन को लेकर सुबह से ही राखी बांधने के लिए बहनें उत्साहित नजर आईं। विवाहित बहनें मायके पहुंच कर भाइयों को राखी बांधी। बहनों ने भाइयों के मस्तक पर तिलक किया और मुंह मीठा करा कर रक्षाबंधन की रस्म अदा की। भाइयों ने भी बहनों को उपहार देकर उनको खुश रहने और रक्षा का वचन दिया। त्योहार के मौके पर सुबह-सुबह बाजार में भीड़ रही। मिठाई की दुकानों पर लोगों की कतार लगी रहीं।रक्षाबंधन के मौके पर अधिकांश प्रतिष्ठान बंद रहे। लोग दुकानें बंदकर बहनों के घर राखी बंधवाने रवाना हुए। भाई बहनों ने एक-दूसरे को संदेश भेजकर त्योहार की बधाइयां दीं।
Previous articleरक्षाबंधन के त्योहार पर कवियित्री डॉ रश्मि शुक्ला की नवीन कृति
Next articleजौनपुर : ट्यूबेल कर्मियों के फर्जीवाड़े से परेशान हैं केराकत के किसान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏